नवगछिया : BJP विधायक को जान का खतरा.. सुरक्षा को लेकर आईजी से लगाई गुहार

भागलपुर जिले के बिहपुर विधायक इंजीनियर शैलेंद्र ने गोपालपुर विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल से जान-माल का खतरा होने की शिकायत करते हुए पुलिस मुख्यालय से सुरक्षा मुहैया कराने का आग्रह किया है। इसे लेकर उन्होंने पुलिस मुख्यालय में आईजी (सुरक्षा) को पत्र लिखा है। उनके पत्र पर पुलिस मुख्यालय से डीआईजी (सुरक्षा) ने भागलपुर डीआईजी से जांच कर उचित कार्रवाई को कहा है। भागलपुर डीआईजी ने नवगछिया एसपी से मामले की जांच कर बिहपुर विधायक की सुरक्षा चुनौतियों को देखते हुए उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। मालूम हो कि पिछले दिनों बिहपुर और गोपालपुर विधायक के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ था।

पुलिस मुख्यालय को भेजे पत्र में इंजीनियर शैलेंद्र ने लिखा है कि गोपालपुर विधायक आपराधिक घटनाओं में शामिल रहे हैं। उनपर गोपालपुर और बरारी थाना में घर में घुसकर गाली-गलौज करने और सरकारी कार्य में बांधा उत्पन्न करने का केस दर्ज है। उन्होंने लिखा है कि गोपालपुर विधायक ने कॉल कर उन्हें धमकी दी कि वह बिहपुर विधानसभा क्षेत्र तक ही सीमित रहें और गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र में जो भाजपा का कार्यलय है, वहां प्रवेश नहीं करें। बिहपुर विधायक का कहना है कि वह अपनी पार्टी के प्रचार-प्रसार के लिए कहीं भी जा सकते हैं पर गोपालपुर विधायक ने उन्हें अपने क्षेत्र में नहीं आने की धमकी दी जो उनके बढ़े मनोबल का परिचायक है।

21 दिसंबर को हुई बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद चर्चा में आया मामला

बिहपुर विधायक इंजीनियर शैलेंद्र और गोपालपुर विधायक गोपाल मंडल के बीच 21 दिसंबर को बातचीत हुई थी। गोपाल मंडल ने ही इंजीनियर को कॉल किया था। उस बातचीत का ऑडियो वायरल हो गया। उसमें गोपाल मंडल इंजीनियर को धमकी देते सुनाई दे रहे हैं। उस ऑडियो के वायरल होने के बाद गोपाल मंडल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर इंजीनियर को अपना छोटा भाई और खुद को दबंग कहते हुए सफाई दी थी। यह मामला कई दिनों तक सुर्खियों में रहा था। बिहपुर विधायक ने पुलिस मुख्यालय को लिखे पत्र के साथ उस ऑडियो क्लिप को भी पेन ड्राइव में डालकर संलग्न कर भेजा है। उन्होंने गोपालपुर विधायक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की भी मांग की है।

बिहपुर विधायक के पत्र के साथ मुख्यालय से पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें इस मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई को कहा गया है। मैंने नवगछिया एसपी को इस मामले की जांच कराने और बिहपुर विधायक की सुरक्षा थ्रेट को ध्यान में रख उचित कार्रवाई का निर्देश दिया है।
– सुजीत कुमार, डीआईजी भागलपुर

इनपुट : हिंदुस्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *