नवगछिया : 30 किलोमीटर लंबी बिहपुर-वीरपुर एनएच 106 मिसिंग का निर्माण कार्य जारी.. नहीं हटाई जाएगी मजार

बिहपुर से मधेपुरा के उदाकिशुनगंज तक 1478.84 करोड़ की लागत से 30 किलोमीटर लंबी बिहपुर-वीरपुर एनएच 106 मिसिंग का निर्माण कार्य जारी है। पुल और पहुंच पथ के लिए अधिग्रहित जमीन में पड़ने वाले पेड़ों को चिह्नत कर लिया गया है। पुल निर्माण का काम भी तेजी से चल रहा है।
वहीं एनएच पर टोल प्लॉजा के निर्माण के लिए अधिग्रहित जमीन पर हरिओ गांव स्थित हजरत गुम्मा शाह की मजार है। ग्रामीणों ने पिछले दिनों सूबे के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन, विधायक ईं. कुमार शैलेंद्र, विभाग के अफसरों व निर्माण कार्य एजेंसी को आवेदन देकर मजार को नहीं हटाने की मांग की थी। इसके बाद निर्माण एजेंसी के अफसरों ने मजार नहीं हटाने का आश्वासन दिया है।

मुखिया कमरुजम्मा अंसारी, ग्रामीण मो अयूब, अली मोहम्मद ने उद्योग मंत्री को बताया था कि एनएच 106 के निर्माण के लिए हरिओ गांव के पास टोल प्लाजा का निर्माण होना है। इसे लेकर गुम्मा शाह की मजार के पास सड़क की दोनों ओर 75-75 मीटर जमीन का अधिग्रहण किया गया है। उस जमीन के मध्य में गुम्मा शाह की मजार है। इस मजार के प्रति लोगों में काफी आस्था है, इसलिए मजार को नहीं हटाया जाए। इसके बाद एसडीओ अखिलेश कुमार ने ग्रामीणों को सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया था।

एसडीओ ने ग्रामीणों को भरोसा दिया है कि सड़क व टाल प्लाजा भी बनेगा व मजार भी सुरक्षित रहेगा। इसको लेकर कार्य एजेंसी के प्रोजेक्ट मैनेजर को निर्देश दिया गया है। इधर निर्माण एजेंसी के वरीय अधिकारी अविनाश कुमार ने भी कहा कि मजार को नहीं हटाया जाएगा। एनएच 106 निर्माण संघर्ष समिति बिहपुर के संयोजक इरफान आलम ने कहा कि हम निर्माण का विरोध नहीं कर रहे हैं। हम यह चाहते हैं की मजार यथास्थान पर रहे और इसकी गरिमा को ठेस न लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है