नवगछिया : हुडदंग करने वालों पर होगी कार्रवाई, नहीं बजेगा डीजे व अशलील गाने, 144 रहेगा लागू-Naugachia News

नवगछिया : नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में रविवार को होली त्योहार को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर शांति समिति की बैठक एसडीओ मुकेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में नवगछिया एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती, डीसीएलआर परमानंद साह भी मौजूद थे. बैठक में एसडीओ ने होली का त्यौहार शांतिपूर्ण मनाने की अपील लोगों से की है. वहीं त्यौहार को लेकर सभी बीडीओ सीओ एवं थानाध्यक्ष को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. इस मौके पर एसडीओ ने कहा कि होली त्योहार के मौके पर पूरे अनुमंडल में धारा 144 लागू किया गया है. उन्होंने कहा कि वैसे स्थल जो विवादित है उन स्थालों पर होलिका दहन नहीं होगा. इस संदर्भ में वैसे विवादित स्थल को चिन्हित करने एवं इस संदर्भ में तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया.

एसडीओ ने कहा कि होली त्योहार के मौके पर डीजे पर प्रतिबंध रहेगा. इसके अलवावे होली त्योहार पर अगर अशलील गीत बजाए जाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. ऐसा करने वालो पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस संदर्भ में क्षेत्र में ऐसा न हो यह सभी बीडीओ सीओ व थानाध्यक्ष सुनिश्चित करेंगे. शराब बंदी के बाद भी चोरी छिपे शराब की बिक्री की जा रही है. इस संदर्भ में थानाध्यक्षो को छापेमारी करने का निर्देश दिया. बीडीओ सीओ को इस संदर्भ में सूचना मिलने पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. एसडीओ ने कहा कि होली त्योहार के मौके पर शरारती तत्वों द्वारा हंगामा किए जाने की संभावना रहते हैं.

त्योहार के दौरान हुडदंग करने वालो पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. त्यौहार के दौरान किसी को जबरन रंग अबीर नहीं लगेंगे. त्योहार के प्रकार की कोई साम्प्रदायिक घटनाए होती है तो इसके लिए संबंधित थानाध्यक्ष, बीडीओ सीओ जिम्मेदार होंगे. उन्होंने वैसे क्षेत्र जहां मुस्लिम समुदाय के लोग रहा हो वहां पर पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारी को अपनी गतिविधियों को बनाए रखने का निर्देश दिया गया. बैठक में उपस्थित शांति समिति के सदस्यों ने बताया कि नवगछिया के उजनी मनियांमोर मक्खतकिया नोनियापट्टी में अवैध रूप से शराब की बिक्री होती है. इस संदर्भ में थानाध्यक्ष नवगछिया को कार्रवाई का निर्देश दिया गया. सदस्यों ने बताया कि बाजार में दर्जनों बाइक चालक अनियंत्रित बेग से बाइक चलते हैं और बाजार में उपद्रव भी करते हैं.

एसडीओ ने ऐसे मोटरसाइकिल चालको के विरुद्ध कार्रवाई करने व मोटरसाइकिल को जब्त करने का निर्देश दिया. बैठक के दौरान एसडीओ ने लोगों को किसी प्रकार की अफवाह शान्ति बनाए रखने एवं इस संबंध में स्थानीय पदाधिकारी या नवगछिया अनुमंडल कार्यालय के नियंत्रण कक्ष के मोबाइल नवर 06421- 223103 पर सूचना देने का अनुरोध किया. मौके पर उन्होंने किसी भी प्रकार की घटना दुर्घटना की सूचना भो इस नवर पर देने का अनुरोध किया. एसडीओ ने कहा कि सूचना पर त्वरित कार्रवाई होगी. होली त्योहार को लेकर नवगछिया अनुमंडल में 18 मार्च से 24 घंटे नियंत्रण कक्ष चालू रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......