नवगछिया स्टेशन रोड में एक बार फिर से सब्जी और फल बाजार.. लगने लगा है जाम, रोज हो रहा है नोक झोक

नवगछिया : नवगछिया स्टेशन रोड में एक बार फिर से सब्जी और फल बाजार सज गया है. बाजार सज जाने से एक बार फिर से नवगछिया में जाम की समस्या यथावत हो गई है तो दूसरी तरफ स्थाई दुकानदारों और सब्जी विक्रेताओं के बीच नोकझोंक और वाद-विवाद की घटनाएं सामने आ रही है. मालूम हो कि कोरोना के दूसरे लहर से पहले नवगछिया स्टेशन रोड में चल रहे सब्जी बाजार को वैशाली हॉटल के पीछे पुराने मांस हाट में शिप्ट किया गया था. इसके लिये पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारियों ने काफी मश्क्कत की थी. सब्जी हाट नयी जगह पर शिप्ट हो जाने के बाद लंबे समय के बाद लोगों को जाम से छुटकारा मिला था और लोगों ने राहत की सांस ली थी.

विगत 10 दिनों से स्थिति पहले वाली हो गई है. स्टेशन रोड में सब्जी और फल विक्रेताओं ने अपने अपने पुराने जगह पर फिर कब्जा कर लिया है. दूसरी तरफ अधिकृत सब्जी हाथ पूरी तरह से खाली नजर आ रहा है और वहां पर एक भी दुकानदार अपनी दुकान को नहीं लगा रहे हैं. मालूम हो कि कोरोना के दूसरे लहर में लॉकडाउन प्रभावी कर दिए जाने पर सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर नए सब्जी हाट को बंद कर दिया गया था और सभी सब्जी विक्रेताओं को ठेले पर सब्जी बेचने का निर्देश दिया गया था. लॉकडाउन की तीसरी किस्त समाप्त होते ही ठेले पर सब्जी बेचना लगभग समाप्त कर दिया गया और अब सब्जी विक्रेताओं ने स्टेशन रोड पर ही अपनी दुकानें सजा ली है जबकि कुछ विक्रेता अभी भी ठेले पर ही दुकान चला रहे हैं.

सब्जी विक्रेताओं और दुकानदारों के बीच नोंक झोंक और बढ़ रहा है विवाद

स्टेशन रोड पर रेलवे द्वारा आवंटित दुकानदारों और सब्जी विक्रेताओं के बीच नोंक झोंक और विवाद की घटनाएं इन दिनों आम हो गयी है. अक्सर दुकान के आगे सब्जी की दुकान लगा दिए जाने के कारण दोनों पक्षों के बीच विवाद हो रहा है. सोमवार को स्टेशन रोड पर रेलवे द्वारा आवंटित दुकानदार नवगछिया निवासी सोनू कुमार विश्वकर्मा ने सब्जी विक्रेता सुबोध महतो और अर्जुन साह के विरूद्ध मारपीट, धक्का मुक्की और गाली गलौज करने का आरोप लगाते हुए नवगछिया रेल थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है.

सोनू का कहना है कि जब दुकान के आगे सब्जी दुकान लगाने से मना किया तो बोला गया कि वे लोग सड़क पर दुकान लगा रहे हैं. सोनू ने कहा कि दुकान के आगे सब्जी लगाने से मना करने पर दोनों ने मिलकर मारपीट की. मारपीट के कुछ और मामले हैं जो थाना स्तर तक नहीं पहुंच सका है.

कहते हैं एसपी

नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि सब्जी हाट में जगह कम है इसलिये सोसल डिस्टेंसिंग को देखते हुए सब्जी हाट को बंद करवाया गया था. अब कुछ सब्जी दुकानदारों को नए सब्जी हाट में दुकान लगाना चाहिये. वे मामले में पहल करेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है