December 3, 2021

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

नवगछिया स्टेशन रोड के दोनों ओर फिर सजीं सब्जी की दुकानें जल्द ही मालगोदाम के पास होगा शिफ्ट

नवगछिया स्टेशन रोड के दोनों ओर फिर से सब्जी विक्रेताओं ने अपनी दुकानें सजा दी हैं। इससे इस रोड में आए दिन जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। जाम के कारण यात्रियों की ट्रेन भी छूट रही है। 6 माह पहले जाम की समस्या को देखते हुए नगर परिषद प्रशासन ने मालगोदाम के पास रेलवे की जमीन को समतल कराने के बाद वहां सब्जी मंडल शिफ्ट कराया था। इसके बाद तत्कालीन एसडीओ और नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने 123 सब्जी विक्रेताओं को जगह आवंटित किया था। शुरू के तीन-चार महीने सब्जी विक्रेताओं ने वहां अपनी दुकानें लगाई, लेकिन इसके बाद वे फिर पुरानी जगह पर लौट गए। स्टेशन रोड में सब्जी की दुकानें लगने से सड़क संकरी हो गई है। इससे वाहनों को आवागमन करने में दिक्क्त हो रही है। इस सड़क पर 24 घंटे यात्रियों का आना-जाना लगा रहता है। सब्जी की खरीदारी के लिए यहां जुट रही भीड़ से कभी-कभी घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है। दूसरी ओर किराना सहित अन्य दुकानदारों का कहना है कि उनकी दुकानों के सामने सब्जी विक्रेता बैठते हैं। इससे उनका धंधा चौपट हो रहा है।

पंचायत चुनाव के बाद हटाई जाएंगी दुकानें

पंचायत चुनाव के कारण फिलहाल इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। चुनाव के बाद स्टेशन रोड से सब्जी विक्रेताओं को हटाया जाएगा। उन्हें फिर से मालगोदाम के पास शिफ्ट किया जाएगा, ताकि जाम की समस्या ने लोगों को निजात मिल सके।
-सुमित्रानंदन, कार्यपालक पदाधिकारी,

करीब 123 सब्जी विक्रेताओं को मालगोदाम के पास रेलवे की जमीन पर जगह देने के लिए नगर पंचायत के अध्यक्ष और उनके पति सह प्रतिनिधि प्रेम सागर उर्फ डब्ल्यू यादव ने अपने खर्च पर बालू और मिट्टी से उस जगह को समतल कराया था। इसके बाद वहां बिजली सहित अन्य सुविधा मुहैया करवाई थी। मगर अब उस जगह पर सब्जी विक्रेता अपनी दुकानें नहीं लगा रहे हैं। नवगछिया आरपीएफ इंस्पेक्टर मृणाल कुमार ने बताया कि इसकी जानकारी मिली है। पूर्व में कोरोनाकाल के कारण प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए प्रशासन की ओर से बाहर दुकान लगाने को कहा गया था। जल्द दुकानें हटाई जाएंगी।

 

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है