नवगछिया : सोनवर्षा निवासी शिक्षक संजय डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित

बिहपुर। प्रखंड के कन्या मध्य विद्यालय नूतन सोनवर्षा के शिक्षक कठौतीया निवासी संजय कुमार को 28 जुलाई को राजस्थान के आमेर में शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिये डॉक्टरेट की मानद उपाधि देकर सम्मानित किया गया। यूनाइटेड नेशंस, यूनेस्को, ग्लोबल की शिक्षा नीति के निहितार्थ ग्लोबल सस्टेनेबल शिक्षा प्रणाली को प्रसारित करने वाली विश्व की प्रथम अंतर्राष्ट्रीय इंटर्नशिप यूनिवर्सिटी, दिल्ली जहां वैश्विक स्तर पर अपने कोर्स डिजाइन व सस्टेनेबल एजुकेशन को हर एक कोने में पहुंचाने की कवायद की है।

इसी कड़ी में एशिया की जिम्मेदारी स्वर्ण भारत परिवार एशिया हेड डॉ पीयूष पंडित, इंडिया हेड डॉ प्राची गौड़ को मिली है। देश में विशेष विद्वानों को उनके द्वारा किए जा रहे विशिष्ट कार्यों हेतु उन्हें डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया जा रहा है।

ऐसे में पूरे भारत से मात्र 56 शोधकर्ताओं व सामाजिक कार्य करने वाले विद्वानों को डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है। जिसमें बिहपुर के सोनवर्षा निवासी शिक्षक संजय कुमार भी शामिल हैं। संजय कुमार के डाक्टरेट की मानक उपाधि मिलने पर श्यामनंदन सिंह, अनिल कुमार दीपक, संजय झा, त्रिपुरारी चौधरी ने बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है