नवगछिया : सूरज की सकुशल बरामदगी पर पुलिस अधिकारी के टीम को ग्रामीणों ने किया सम्मान

नारायणपुर – भवानीपुर थाना परिसर में गुरुवार को ओपी क्षेत्र के नारायणपुर गांव से पच्चीस दिसंबर की संध्या अमरजीत रजक के पुत्र सूरज कुमार का गांव के ही अपराधियों ने फिरौती के लिए अपहरण कर लिया था.अपहरण के बाद अमरजीत रजक से मोबाइल पर अपराधियों ने छ: लाख की फिरौती मांगी थी.मोबाइल के आधार पर पुलिस ने वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान कर 48 घंटे में सूरज को खगड़िया जिला के बन्देहरा से सकुशल बरामद किया था.

मामले में नारायणपुर के डीलर राजकिशोर पासवान के पुत्र राकेश कुमार रोशन उर्फ रॉकेट, नारायणपुर से अरुण पासवान के पुत्र सौरभ कुमार, गनौल से पवन यादव के पुत्र शिवम कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है इधर सूरज के सकुशल बरामदगी के लिए नवगछिया एसपी स्वप्नाजी मेश्राम मेश्राम के निर्देश पर नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार के नेतृत्व में गठित टीम में बिहपुर सर्किल इंस्पेक्टर एनएस चौहान,भवानीपुर थानाध्यक्ष नीरज कुमार,खरीक थानाध्यक्ष पंकज कुमार,नवगछिया थानाध्यक्ष शैलेश कुमार,खगड़िया जिला के पसराहा थानाध्यक्ष अमलेश कुमार को शामिल किया गया था.

एसडीपीओ दिलीप कुमार के नेतृत्व में टीम ने वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान कर सकुशल बरामदगी से खुश होकर ग्रामीणों ने टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी सहित एसडीपीओ के अंगरक्षक रोहित कुमार,सत्येंद्र और बिहपुर सर्किल इंस्पेक्टर एन एस चौहान के अंगरक्षक निभाकर यादव, शंभू यादव को सम्मान समारोह आयोजित कर पुष्प गुच्छ व अंगवस्त्र से सम्मानित किया और नवगछिया पुलिस की उपलब्धि बताया मौके पर नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार ने कहा कि पुलिस का आम लोग सहयोग करें.खासकर युवा वर्ग किसी के बहकावे में कभी नहीं आना चाहिए युवाओं को काफी दूरी तय करनी है.कहीं भी किसी प्रकार की घटना या कोई अपराध होता है तो पुलिस को सूचना दीजिए पुलिस आपकी मदद करेगी.स्थानीय लोगों ने भवानीपुर ओपी अध्यक्ष नीरज कुमार का आभार प्रकट करते हुए कहा कि इन्होंने तत्परता दिखाते हुए सूरज की बरामदगी में जो प्रयास किया वह ग्रामीणों हमेशा याद रखेंगें.

सम्मान समारोह की अध्यक्षता समाजसेवी सुमित यादव व संचालन अजय रविदास ने किया. मौके पर सूरज के पिता अमरजीत रजक,मां ममता देवी ने पुलिस टीम का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज पुलिस के बदौलत मेरा बच्चा सही सलामत लौट कर आया है. समारोह में अवकाश प्राप्त इंस्पेक्टर अवधेश यादव, अवकाश प्राप्त शिक्षक सियाराम यादव,पुर्व प्राचार्य राजेंद्र यादव, समाजसेवी सुदामा साह, रिटायर्ड शिक्षक ज्ञानी गुप्ता, रिटायर्ड शिक्षक वशिष्ठ शर्मा, पुर्व बीईईओ रणविजय यादव ने भी संबोधित करते हुए पुलिस को धन्यवाद दिया. मौके पर राजू रजक, रीता देवी, नरेश पासवान, त्रिवेणी यादव, झाड़ी यादव, गोविंद रजक, मणिकांत रजक सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *