नवगछिया : सीएम के आने की घोषणा होते हैं सुबह से ही गुवारीडीह में पदाधिकारियों की आवाजाही

जो स्थान दिन के समय भी निर्जन नजर आता था, आज वह गुलजार नजर आ रहा है. जयरामपुर गांव के चौक चौराहे से ज्यादा लोग बहियार में दिख रहे थे. सीएम के आने की घोषणा होते हैं शनिवार को सुबह से ही गुवारीडीह में पदाधिकारियों की आवाजाही होने लगी थी. मालूम हो कि जयरामपुर हाई स्कूल से त्रिमोहन कुर्सेला बांध की दूरी करीब डेढ़ किलोमीटर है. और त्रिमुहान कुर्सेला बांध से गुवारीडीह जाने के लिए खेतों की क्यारियों से गुजरते हुए करीब एक किलोमीटर का रास्ता तय करना पड़ता है. इस रास्ते पर साइकिल और मोटरसाइकिल ही जाना संभव होता था लेकिन शनिवार को दोपहर बाद से बांध से गुवारीडीह के टीले तक चार चक्का वाहनों के सीधे पहुंचने का रास्ता बनाया गया. दूसरी तरफ जिन स्थानों पर पूरा अवशेष मिल रहे हैं वह अस्थल इतना खतरनाक था कि हमेशा लोगों के कोसी नदी में गिर जाने का खतरा बना रहता था. उक्त स्थल पर जाने का कोई रास्ता भी नहीं था लोग किसी तरह खुद फांद कर उस स्थल पर जाते थे. देर शाम तक कोसी कछार तक पहुंचने का रास्ता बना दिया गया है. जानकारी मिली है मुख्यमंत्री उक्त स्थल का निरीक्षण करेंगे. दूसरी तरफ अब तक प्राप्त हुए पुरावशेषों की प्रदर्शनी लगाने के लिए व्यवस्था की जा रही थी. प्रदर्शनी स्थल पर ही मुख्यमंत्री के बैठने की भी व्यवस्था की गई है. कामा माता मंदिर के ठीक सामने हेलीकॉप्टर उतरने के लिए हेलीपैड का निर्माण किया जा रहा है.

बिहपुर विधायक ने कहा – इलाके के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है गुवारीडीह

बिहपुर विधानसभा के विधायक इंजीनियर कुमार शैलेंद्र ने कहा कि बिहपुर विधानसभा के लिए यह सबसे बड़ी उपलब्धि है. श्री शैलेंद्र ने कहा कि जब वह गुवारीडीह निरीक्षण करने आए थे तो उन्होंने पूरे मामले को सीएम से अवगत कराने का मन बनाया और उन्हें फोन किया. सीएम ने उनकी बातों को ध्यान से सुना और उन्होंने स्पष्ट कहा कि पहले वह अस्थल पर पुरातत्वविदों की टीम को भेजेंगे उसके बाद वे भी गुवारीडीह आएंगे. विधायक ने कहा कि उम्मीद है उक्त स्थल को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा जिससे जयरामपुर गांव के साथ-साथ पूरे क्षेत्र का विकास होगा.

पहली बार बिहपुर विधानसभा क्षेत्र में आ रहे हैं सीएम

वर्ष 2005 में मुख्यमंत्री बनने के बाद नीतीश कुमार जब भी बिहपुर विधानसभा आए तो वह चुनावी मौसम था. चुनाव जीतने के बाद गोपालपुर भागलपुर व जिले के अन्य विधानसभा क्षेत्रों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कई बार आगमन हो चुका है लेकिन बिहपुर विधानसभा चुनाव में पहली बार मुख्यमंत्री का आगमन होगा. इसको लेकर क्षेत्र के युवा काफी उत्साहित है. युवक अंकित कुमार ने कहा कि सीएम का उनके इलाके में आगमन होना उनके लिए बड़ी बात है. पैक्स अध्यक्ष विकास कुमार ने कहा कि निश्चित रूप से सीएम का आगमन क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी सौगात है. ग्रामीण अविनाश कुमार, सुधांशु कुमार उर्फ कुकू ने कहा कि सीएम के आगमन को लेकर वह लोग काफी उत्साहित है और जोर-शोर से तैयारियों में लगे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......