December 2, 2021

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

नवगछिया : समदर्शी नेतृत्व और समावेशी विकास के 15 साल बेमिसाल कार्यक्रम का आयोजन

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 15 वर्षों की समर्पित जनसेवा की शानदार उपलब्धि पर नवगछिया के मारवाड़ी विवाह भवन में समदर्शी नेतृत्व और समावेशी विकास के 15 साल बेमिसाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य वक्ता पूर्व मंत्री सह आलमनगर विधायक नरेंद्र नारायण यादव, सांसद अजय मंडल और गोपालपुर विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ़ गोपाल मंडल ने दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि संगठन प्रभारी सह प्रदेश उपाध्यक्ष सुश्री डाक्टर हरपाल कौर और संगठन प्रभारी सह प्रदेश सचिव राजकिशोर प्रसाद थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता जदयू जिलाध्यक्ष बिरेंद्र कुमार सिंह कुशवाहा और मंच का संचालन मुख्य जिला प्रवक्ता रवि कुमार ने किया.

मुख्य वक्ता नरेंद्र नारायण यादव ने कहा कि ने लोक शिकायत अधिकार अधिनियम कानून ने जनता को ताकत दिया है. पूर्व की सरकार में छोटे-छोटे काम के लिए जनता को प्रखंड का चक्कर लगाना पड़ता था किन्तु नीतीश कुमार ने जनता को सेवा का अधिकार देकर इस समस्या को खत्म कर दिया. हमारी सरकार फसल के नुकसान होने पर जांच करवाकर किसानों को क्षतिपूर्ति देने का काम कर रही है. हमारी सरकार सड़कों का जाल बिछाया है. गांवों-टोलों में भी पक्की सड़क का निर्माण कराया जिसकी कल्पना 2005 से पहले किसी ने नहीं की थी.

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत प्रत्येक पंचायत में अनूसूचित जाति/जनजाति और अतिपिछड़ा वर्ग के युवक/युवतियों को 4-10 सीटों वाले वाहन की खरीद पर एक लाख रुपए की अनुदान राशि दी जा रही है. युवाओं और महिलाओं को उद्यमी योजना के तहत 10 लाख रुपए की राशि दी जा रही है जिसमें 5 लाख रुपए अनुदान के रूप में होगी. हमारी सरकार बारहवीं के पढ़ाई की व्यवस्था पंचायत में कर रही है. हमारी सरकार ने कोसी इलाके की तस्वीर बदल दी है.

लोकतंत्र गोली से नहीं बोली से चलता है इसलिए हमें सच्ची बात निडर होकर बोलनी चाहिए. सांसद अजय मंडल ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार में न्याय के साथ विकास किया है. कार्यकर्ताओं को सरकार की उपलब्धियां पता है लेकिन इसे जनता के बीच प्रचारित-प्रसारित करने की जरूरत है. जदयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ़ गोपाल मंडल ने कहा जिन लोगों ने कोई काम नहीं किया है वही लोग हल्ला मचा रहे हैं. घर से बाहर निकलते ही पक्की सड़क पर पैर रखते है ये बड़ी उपलब्धि है.

छात्रवृत्ति योजना, मेधा छात्रवृत्ति योजना, पोशाक योजना और कन्या उत्थान योजना के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्र में नीतीश कुमार ने अभूतपूर्व कार्य किया है. मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष चंदेश्वरी प्रसाद सिंह निषाद, बिहपुर के राज्य परिषद सदस्य बुलंजी चौधरी, जिला उपाध्यक्ष राजकिशोर चौधरी, जिला महासचिव रागिनी देवी, जिला कमेटी के सदस्य,सभी प्रखंड अध्यक्ष और सभी पंचायत अध्यक्ष समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे.

 

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है