नवगछिया शहर होगा सील, प्रशासन एवं पुलिस पदाधिकारी सील का सख्त से कराएगी पालन -Naugachia News

नवगछिया : नवगछिया शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के कुल 18 लोगो के कोरोना पोजेटिव पाए जाने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया है. कोरोना पोजेटिव पाए गए मरीजों में नगर पंचायत क्षेत्र के 11 मरीज शामिल हैं. कोरोना मरीजों की संख्या में हुई वृद्धि के साथ ही नवगछिया अनुमंडल प्रशासन नवगछिया शहर को सील करने की तैयारी में जुट गई है. हालांकि चार दिन पहले एक कोरोना मरीज की पुष्टि होने के साथ ही नवगछिया शहरी क्षेत्र को कंटेन्मेंट जॉन घोषित कर दिया गया था. लेकिन जहां पर मरीज पाए गए थे उसके घर के मुहल्ले को ही सिर्फ सील किया गया था. लेकिन उसके चेन से जुड़े लोगों के पोजेटिव पाए जाने के बाद प्रशासन नवगछिया शहर में सील की कार्रवाई का सख्ती से पालन करवाएंगी. नवगछिया एसडीओ मुकेश कुमार ने कहा कि पूर्व में मिले मरीज के बाद शहर को कंटेन्मेंट जॉन घोषित कर दिया गया था. प्रशासन एवं पुलिस पदाधिकारी सील का सख्त से पालन कराएगी. नवगछिया एसपी निधि रानी ने कहा अनुमंडल प्रशासन से समन्वय स्थापित कर सील की कार्रवाई का अनुपालन होगा. चिन्हित स्थलों पर पुलिस की प्रतिनियुक्त कर दिया गया है.

– 28 दिन तक पूरी तरह सील रहा था नवगछिया

जिले का पहला कोरोना पोजेटिव मरीज की पुष्टि चार अप्रैल को हुई थी. कोरोना पोजेटिव मरीज मिलने के बाद नवगछिया शहर को पूरी तरह से सील करने की कार्रवाई की गई थी. इस दौरान 28 दिनों तक पूरी सख्ती का पालन प्रशासन द्वारा किया गया था. चार मई को नवगछिया शहर की दुकानें खुली थी. एकबार फिर से कोरोना मरीज मिलने के बाद शहर को सील करने की तैयारी प्रशासन स्तर से की जा रही है.

– प्रोटेक्शन नहीं ले रहे है लोग, बरत रहे हैं लापरवाही

लॉक डॉन समाप्त एवं प्रशासन द्वारा छूट प्रदान किए जाने के साथ लोग पूरी तरह से बेफिक्र होकर अपने घरों से बाहर निकल रहे. लोगों द्वारा बढ़ती जा रही लापरवाही वैश्विक महामारी को बढ़ावा दे रहे हैं. नवगछिया बाजार में अधिकांश लोग बिना माक्स के घूमते नजर आते थे. ऐसी स्थिति में नवगछिया शहर में कोरोना मरीज की संख्या पढ़ने के बाद प्रशासन कोरोना से बचाव के लिए लिए जाने वाले प्रोटेक्शन का सख्ती से पालन करवाने का निर्णय लिया. नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि लोगों द्वारा प्रोटेक्शन का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है. ऐसी स्थिति में प्रशासन अभियान चलाकर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए प्रोटेक्शन का पालन करवाएगी. लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......