नवगछिया शहर में एक जनवरी से नई ट्रैफिक व्यव्स्था को लागू.. अनाधिकृत घुसे दो ट्रकों को किया जब्त

नवगछिया : नवगछिया शहर में एक जनवरी से नई ट्रैफिक व्यव्स्था को लागू कर दिया है. लंबे अरसे बाद इस नई व्यवस्था से लोगों को राहत मिली है और 2 दिनों से नवगछिया शहर में जाम नहीं के बराबर लग रहा है. मालूम होगी शहर में नो एंट्री, सुबह नौ बजे से रात्रि आठ बजे तक भाड़ी व सवारी वाहन के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है. शहर में 29 स्थानों गोपाल गौशाला, नवगछिया स्टेशन चौक और मक्खातकिया के पास नो एंट्री लगाया गया है. 1 जनवरी से नई व्यवस्था लागू होते हैं नवगछिया बाजार में इसका असर दिखने लगा है. पिछले वर्ष तक 10:00 बजे सुबह होते होते नवगछिया बाजार पूरी तरह से जाम के जद में चला जाता था और और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. हालांकि ट्रैफिक नियम जरूर लागू कर दिया गया है लेकिन कई सवारी वाहन के चालक अभी भी इस नियम के अभ्यस्त नहीं हुए हैं इस कारण शनिवार को बाजार में इक्के दुक्के वाहन अनाधिकृत प्रवेश कर गए थे.

देर शाम नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी ने नई व्यवस्था का लिया जायजा, दो ट्रकों को किया जब्त

एक जनवरी से शहर में लागू की गई नई ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा शनिवार को देर शाम नवगछिया के एसडीओ इंजीनियर अखिलेश कुमार और एसडीपीओ दिलीप कुमार ने पुलिस बलों के साथ लिया. इस क्रम में दोनों पदाधिकारी ने पूरे बाजार का मुआयना किया. नवगछिया बाल भारती विद्यालय के पास शहर में अनाधिकृत प्रवेश कर गए दो ट्रकों को जमकर मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने का निर्देश पुलिस को दिया है. मालूम हो कि इस संदर्भ में नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने नगर पंचायत नवगछिया, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं नवगछिया बीडीओ के साथ बैठक कर शहर में नई ट्रैफिक व्यवस्था लागू करने पर सहमति बनाई थी.

सीसीटीवी लगाने का कार्य शुरू, इस माह तक हो जाएगा पूरा

अपराध नियंत्रण और निर्बाध ट्रैफिक व्यवस्था के उद्देश्य से नवगछिया नगर पंचायत में शहर में कुल 65 जगहों पर सीसीटीवी कैमर लगाने का कार्य शुरू कर दिया है. नवगछिया के कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार सुमन ने कहा कि इस माह के अंत तक नवगछिया शहर में सीसीटीवी कैमरा लगाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि वर्षों से नवगछिया शहर जाम को रोज चलता रहा है ऐसे में नई ट्रैफिक व्यवस्था नवगछिया शहर के लिए अति आवश्यक है. उन्होंने कहा कि जाम का एक और मुख्य कारण यह है कि कई दुकानदार अपनी दुकान से बाहर सामानों को लगा देते हैं. जिससे वाहनों और पैदल चलने वाले यात्रियों को भी दिक्कत होती है. कार्यपालक पदाधिकारी ने ऐसे दुकानदारों से अपील करते हुए कहा है कि वह अपने दुकान के दायरे में ही सामानों को लगा है नहीं तो आए दिन उन पर कार्यवाही संभव है.

नवगछिया के लोगों ने किया खुशी का इजहार

नवगछिया के लोगों की समस्या को देखते हुए नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी इंजीनियर अखिलेश कुमार ने नवगछिया में नई ट्रैफिक व्यवस्था लागू करने की पहल की थी. यह व्यवस्था नवगछिया के लिए कितना फायदेमंद है यह एक जनवरी से ही दिखने लगा. नवगछिया के स्थानीय लोगों जदयू के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह, भाजपा के जिला मंत्री मुकेश राणा, लायंस क्लब के शिवकुमार पंसारी, नवगछिया नगर भाजपा के महामंत्री प्रवेश कुमार यादव, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी फाइटर जेम्स, युवा जदयू के पूर्व जिला अध्यक्ष त्रिपुरारी कुमार भारती, क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया के मीडिया प्रभारी अशोक केडिया आदि अन्य ने नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी ई अखिलेश कुमार और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार को धन्यवाद देते हुए नई ट्रैफिक व्यवस्था को सख्ती से लागू करवाने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *