नवगछिया : विधायक का नागरिक सम्मान समारोह का हुआ आयोजन.. उठा कोसी कटाव का मुद्दा.

ढोलबज्जा: नवगछिया प्रखंड के कोसी पार, ठाकुर जी कचहरी टोला में सोमवार को गोपालपुर विस क्षेत्र के माननीय जदयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ़ गोपाल मंडल का भव्य नागरिक सम्मान किया गया. जहां सम्मान समारोह में पंचायत के गणमान्य लोगों ने विधायक को पुष्पमाला व अंग वस्त्र से सम्मानित करते हुए ठाकुर जी कचहरी टोला को कोसी नदी से हो रहे कटाव से बचाने की मांग किया है. पंचायत के मुखिया अशोक सिंह ने कहा- बाढ़ आने से पहले ठाकुर जी कचहरी टोला को कटाव से बचाया जाय और जमीन का अधिग्रहण कर पंचायत राज भवन का भी निर्माण कराया जाय.

वहीं मृत्युंजय राय ने कहा- कोसी की धारा चालू हो जाने से खेतों में बालू की मोटी परत जमा हो गई है जिससे उपजाऊ जमीन मृदा हो गई है. अब नदी की तेज धारा से कटाव इतनी तेज हो रही है कि यहां के घर द्वार को भी कोसी नदी अपने आगोश में लेने लगी है. वहीं जदयू जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ने भी विधायक से मांग करते हुए कहा कि- जल्द कोसी नदी के कटाव से बचाया जाय. मिलन चौक के डोमासी समीप कच्ची सड़क का भी विवाद निपटा कर बनवाया जाये, साथ ही महादलित टोला बेलसंडी जाने वाली सड़क भी डीएम से कह कर जमीन अधिग्रहण करवा कर बनवाया जाय.

वहीं छात्र जदयू जिलाध्यक्ष नवीन कुमार निश्चल ने वहां के लोगों का मांग पत्र सौंपते हुए कहा कि- कोसी नदी के कटाव से कदवा दियारा पंचायत के गांवों को बचाया जाए. बाबा विशु राउत पुल से बूटनी घाट तक जमींदारी बांध की मधुमत्ती कर बोल्डर पीचिंग का निर्माण कराया जाय. कदवा दियारा पंचायत के उप स्वास्थ्य केंद्र का जीर्णोद्धार कर स्थाई चिकित्सकों की व्यवस्था की जाय. मिलन चौक से बाबा विशु राउत मंदिर तक जाने वाली सड़क को टू लेन बनवाया जाय.

उसके बाद विधायक गोपाल मंडल ने समारोह में उपस्थित क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि- जितनी मांगे है सभी मांगे को हर हाल में पूरा करेंगे. कोसी नदी से जो कटाव होना था हो गया अब नहीं कटने देंगे. इस अवसर पर महेंद्र गुप्ता, सुनील सिंह, विधायक प्रतिनिधि घनश्याम मंडल, दयानंद सिंह, कलानंद राम, पंकज मंडल, सीताराम मंडल, पवन सिंह व विन्देश्वरी सिंह के साथ अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *