नवगछिया : लॉकडाउन के पहले दिन एसपी और एसडीओ ने खुद छोटे-बड़े वाहनों का किया जांच

नवगछिया – सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन के पहले दिन नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज और एसडीओ इंजीनियर अखिलेश कुमार के नेतृत्व में नवगछिया अनुमंडल के विभिन्न जगहों पर सघनता पूर्वक वाहन जांच किया गया और वाहनों के परिचालन पर निगरानी भी की गई. इस क्रम में पदाधिकारियों की टीम ने नवगछिया जीरोमाइल, खरीक बस स्टैंड, झंडापुर – बिहपुर बस स्टैंड और नारायणपुर खगड़िया बॉर्डर पर सघनता पूर्वक जांच अभियान चलाया है. जांच के क्रम में पदाधिकारियों ने बस समेत छोटे बड़े यात्री वाहनों के चालकों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि वे क्षमता से कम यात्रियों को अपने वाहनों पर बिठायें.

दूसरी तरफ निजी वाहनों के परमिट की जांच की और वैसे वाहन चालक जो अनाधिकृत रूप से परिचालन कर रहे थे उन्हें वापस लौटा दिया गया. इस क्रम में कई वाहनों और उसके चालकों पर फाइन भी किया गया. इस क्रम में 28 वाहन चालकों से कुल मिलाकर ₹22500 जुर्माने की वसूली भी की गई. वहीं दूसरी तरफ इस क्रम में मासिक नहीं पहने कुल 48 लोगों से पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारियों ने ₹2400 जुर्माने की राशि वसूल की है.

नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि हर हालत शक्ति से लॉक डाउन का पालन करना ही प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है. क्योंकि कोरोना को हम मात्र तभी दे सकते हैं जब हमलोग सरकार के गाइडलाइन को पूरी तरह से फॉलो करेंगे. नवगछिया के एसपी ने कहा कि झंडापुर में निरीक्षण के दौरान पाया गया कि 2 दुकान लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए खुले थे दोनों दुकानदारों पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है. एसपी ने कहा कि जीरोमाइल में एक बस क्षमता से अधिक यात्रियों को बिठाकर भागलपुर जा रहा था. पुलिस ने बस को रोककर बस चालक के विरुद्ध कार्रवाई की है और बस को भी जप्त कर लिया है.

एसपी ने कहा कि लॉकडाउन के संदर्भ में सरकार ने विस्तृत दिशानिर्देश जारी किया है जिसे सोशल मीडिया और प्रिंट इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से लोगों को उपलब्ध करवाया गया है. वे लोगों से अपील करते हैं कि लॉकडाउन पर जारी किए गए सरकार के निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन करें. पदाधिकारियों की टीम में नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार, प्रोबेशनरी डीएसपी अशोक कुमार, इंस्पेक्टर मारकंडेय सिंह, परवत्ता, खरीक, ढोलबज्जा, कदवा, रंगरा, नारायणपुर, झंडापुर के थानाध्यक्ष मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......