December 7, 2021

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

नवगछिया : रेल एसपी पहुचे.. बोले ट्रेनों में अवैध वेंडर मिला तो थानाध्यक्ष पर होगी बड़ी करवाई

नवगछिया। कटिहार रेल एसपी डॉ दिलीप कुमार ने शनिवार को नवगछिया जीआरपी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रेल यात्रियों की समुचित व्यवस्था के साथ सुरक्षा व्यवस्था  बनाये रखने का निर्देश दिया।  कटिहार रेल एसपी ने नवगछिया रेलवे स्टेशन पर स्थित जीआरपी थाने के निरीक्षण के उपरांत बताया कि जिस तरह से अभी पर्व त्यौहार के महीने होने के कारण अलग-अलग प्रदेशों से लोग ट्रेन पर यात्रा कर घर पहुंच रहे हैं। इसलिए उनकी सुरक्षा को लेकर के थानाध्यक्षों को विशेष निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के वेंडर या अवैध समान विक्रेता ट्रेन में बेचते हुए नजर नहीं आने चाहिए। अगर ऐसा होता है तो बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसआरपी ने कहा नवगछिया में जिस तरह जीआरपी थाना है उसी तरह से कुर्सेला, मधेपुरा एवं सुपौल स्टेशन पर जीआरपी थाना बने। इसके लिए प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय को भेजा गया है।  कुछ थाने की जरूरत के मुताबिक प्रस्ताव दिया गया है। साथ ही नवगछिया जीआरपी थाने के निर्माण को लेकर के हो रही  बिलम्ब पर उन्होंने पुलिस निगम विभाग के अधिकारियों से जवाब तलब भी किया है।

एसआरपी ने बताया कि नवगछिया रेलवे स्टेशन बरौनी कटिहार के बाद महत्वपूर्ण स्टेशन है इसलिए यहां पर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रहे इस पर भी हमने यहां के थानाध्यक्ष को आवश्यक निर्देश दिया है। लंबित मामले एवं फरार अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए निर्देश देते हुए कहा है कि आपराधिक घटना न हो, बाहर के प्रदेशों से आ रही ट्रेनों की विशेष जांच हो, शराब बंदी कानून का पालन होता रहे, ट्रेनों पर शराब  होने की सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिए गए हैं।

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है