December 3, 2021

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

नवगछिया : रेलवे की जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराने को चला बुलडोजर.. स्वेच्छा से जमीन खाली

बिहपुर। बिहपुर रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास अस्थायी झोपड़ी बनाकर रह रहे  हरिओ पंचायत  के कहारपुर गांव  वार्ड नंबर चार और पांच  कोसी कटाव  विस्थापित परिवार के करीब दस घर पर पर शुक्रवार को बुलडोजर चला कर अतिक्रमणमुक्त कराया गया। वहीं कोसी कटाव विस्थापितों ने सहायक मंडल अभियंता बिहपुर को आवेदन देकर  अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को छह माह स्थगित करने की गुहार लगायी।

जिसकी प्रतिलिपि महाप्रबंधक,  पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर, डीआरएम पूर्व मध्य रेलवे सोनपुर, जिलाधिकारी भागलपुर, अनुमंडल अधिकारी नवगछिया, बीडीओ, सीओ एवं आरपीएफ इंस्पेक्टर को भी दी है। आवेदन में बताया गया है कि हमलोग कटाव विस्थापित हैं। वर्तमान समय में पूरा इलाका बाढ़ एवं जलजमाव से ग्रसित है। इसको देखते हुए हमलोगों को छह माह का समय दिया  जाय। उसके बाद हमलोग स्वेच्छा से जमीन खाली कर देंगे।


इस गंभीर समस्या को लेकर मुखिया प्रतिनिधि सच्चिदानंद सिंह, सरपंच प्रतिनिधि राजकिशोर कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष रूपेश कुमार रूप  ने रेलवे के आला अधिकारी से भी बात की एवं स्थिति को बताया। वहीं आईओडब्लू  एलबी साह ने बताया कि रेलवे की जमीन पर अतिक्रमित कर बनाये दस घर को हटाया गया एवं बाकी घरों को हटाने से रोकने को लेकर आवेदन मिला हैं। जिस पर सक्षम अधिकारियों के दिशा निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है