नवगछिया : परबत्ता और इस्माइलपुर के बीच दो पुलिया टूटा.. रिंग बांध टूटने से NH 31 पर खतरा मंडराने लगा

नवगछिया के पास रिंग बांध टूटने से क्षेत्र में तबाही मची हुई। गोपालपुर और इस्माईलपुर के कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है। लोग सुरक्षित स्थान में शरण ले रहे हैं। रिंग बांध टूटने से एन एच 31 पर खतरा मंडराने लगा है। बांध टूटने से बाढ़ का पानी डिमाहा काटी धार,मालपुर,लक्ष्मीपुर, गोसाइगांव सहित कई गांवों में प्रवेश करने लगा है। इन क्षेत्रों में अफरातफरी की स्थिति बनी हुई है।

 


गोसाइगाव बांध की बढ़ायी गयी सुरक्षा

रिंग बांध टूटने के बाद पानी का दबाब बढ़ने से परबत्ता और इस्माइलपुर ले बीच दो पुलिया टूट गया है। जिससे सड़क सम्पर्क भंग हो गया। गोसाइगाव बांध पर विशेष निगरानी रखी जा रही है।

 

बाढ़ के चलते 220 स्कूलों में पढ़ाई नहीं

गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि से भागलपुर जिले का 220 स्कूल बाढ़ के पानी से घिर गया है। इन स्कूलों में पठन-पाठन का कार्यक्रम बंद कर दिया है। लंबे समय बाद प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ाई तो शुरू हुई। लेकिन बाढ़ और कोरोना के डर से बच्चों की उपस्थिति कम रही। कई स्कूलों में एक भी बच्चे नहीं पहुंचे।

तीसरे दिन भी ट्रेनों का परिचालन ठप

बरियारपुर के पास पटरी धंसने के चलते भागलपुर से जमालपुर के बीच ट्रेनों का परिचालन सोमवार को तीसरे दिन भी ठप रहा। विक्रमशिला सहित अन्य ट्रेनों को बांका होकर चलाया जा रहा है। इसके अलावा सुल्तानगंज से सबौर तक एनएच 80 पर कई जगहों पर पानी बहने से सड़क मार्ग से भी आवागमन बंद है। ग्रामीण क्षेत्र में कई सड़कों पर पानी बह रहा है। कई गांवों का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से कट गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है