नवगछिया : योगपीठ में वार्षिकोत्सव एवं महाशिवरात्रि की तैयारियां जोरों पर -Naugachia News

नवगछिया : परमहंस स्वामी आगमानन्द जी महाराज द्वारा लक्ष्मीपुर आश्रम रोड नवगछिया स्थित श्रीशिवशक्ति योगपीठ में महाशिवरात्रि के मौके पर 3 और 4 मार्च को योगपीठ के वार्षिकोत्सव और महाशिवरात्रि की तैयारियां जोरों पर हैं. योगपीठ के वार्षिकोत्सव एवं महाशिवरात्रि के मौके पर श्रीशिवशक्ति योगपीठ में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार को प्रातः 4 बजे से 7 बजे तक सुप्रभातम, मंगल आरती और वेदादि सद्ग्रन्थ पाठ का आयोजन होगा. इसके बाद द्वितीय चरण में 7 बजे से 11 बजे तक योगपीठस्थ सर्वदेव पूजन, दुर्गापाठ एवं रुद्राभिषेक आदि का कार्यक्रम होगा.

तृतीय चरण में अपराह्न 1 बजे से 4 बजे तक भजन कीर्तन का आयोजन होगा. चतुर्थ चरण में 4 बजे से शाम 7 बजे तक मंच उद्घाटन सह विद्वानों के उद्गार के पश्चात परमहंस स्वामी आगमानन्द जी महाराज के आशीर्वचन का आयोजन होना है. दूसरे दिन 4 मार्च सोमवार को महाशिवरात्रि के दिन प्रातः 4 बजे से 11 बजे तक पहले दिन की तरह कार्यक्रम किये जायेंगे. जबकि दिन के 1 बजे से 3 बजे तक जहां भजन सम्राट डॉ हिमांशु मोहन मिश्र दीपक जी के भजनों और प्रवचनों से श्रद्धालु ओतप्रोत होंगे.

दोपहर बाद बजे से 8 बजे तक सुरमणि पंडित शंकर मिश्र नाहर जी के भजनों और मानस विदुषी डॉ आशा ओझा तथा मानस कोकिला श्रीमती कृष्णा मिश्रा के प्रवचनों के साथ साथ अन्य विद्वानों के प्रवचन एवं उदगार से श्रद्धालु लाभान्वित होंगे. इसके बाद रात्रि 8 बजे से देर रात तक योगपीठाधीश्वर परमहंस स्वामी आगमानन्द जी महाराज के आशीर्वचनों की अमृत वर्षा होगी. जानकारी आयोजन मंडल के सदस्यों ने दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......