नवगछिया में वाहनों की जांच नहीं करने पर मजिस्ट्रेट व पुलिस अफसर को शोकॉज -Naugachia News

नवगछिया: लोकसभा चुनाव की को संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक अाैर पुलिस पदाधिकारियों द्वारा लगातार तैयारी में जुटे हुए हैं। जैसे जैसे मतदान की तिथि नजदीक आती जा रही है बूथाें व चुनाव से संबंधित तैयारी का भौतिक सत्यापन वरीय पदाधिकारी स्वांग कर रहे हैं। शनिवार को एसडीओ मुकेश कुमार, एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती ने नवगछिया अनुमंडल में लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए आने वाले पारा मिलिट्री फोर्स के आवासन के लिए चिन्हित विद्यालयों का निरीक्षण किया एवं वहां के मूल भूत सुविधाओं का भौतिक सत्यापन किया।

निरीक्षण के दौरान रंगरा प्रखंड के अंतर्गत मध्य विद्यालय रंगरा में पीएचईडी विभाग द्वारा निर्माण हो रहे अस्थाई शौचालय की गुणवत्ता काफी दयनीय है। इस संबंध में उन्होंने पीएचईडी विभाग के सहायक अभियंता को गुणवत्ता में सुधार करने का निर्देश दिया। गोपालपुर प्रखंड के श्री लालजी मध्य विद्यालय सिंघिया मकंदपुर का भी उन्होंने निरीक्षण किया। जहां उन्होंने भवन में पीएचईडी विभाग के द्वारा बनाए गए चार अस्थायी शौचालय को देखा प्रथम दृष्टया सभी शौचालय संतोषप्रद पाया गया।लेकिन विद्यालय के स्थाई शौचालय की स्थिति काफी दयनीय पाई गई।

प्रधानाध्यापक को विद्यालय के शौचालय और बेसिन की मरम्मत कराने के निर्देश

इस संबंध में एसडीओ ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक को विद्यालय के शौचालय एवं बेसिंग की मरम्मत कराने एवं मुख्य द्वार के पास मिट्टी भरवाने का निर्देश दिया। मध्य विद्यालय सैदपुर में चार अस्थायी शौचालय एवं दो चापाकल की आवश्यकता है।निरीक्षण के दौरान विद्यालय के भवन में समर सेबुल मोटर पंप खराब पाया गया। इस संबंध में उन्होंने विद्यालय के प्रधानाध्यापक को समरसेबल पंप को ठीक कराने का निर्देश दिया एवं पीएचईडी विभाग को अस्थाई शौचालय व चापाकलकी व्यवस्था करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान रंगरा चौक पर एसएसटी की टीम जांच करते नहीं पाई गई। इस संबंध में उन्होंने टीम में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी से स्पष्टीकरण भी पूछा है। कदवा में एसएससी के लिए चेक पोस्ट विद्यालय के अंदर बना दिया गया है। उसे सड़क किनारे बनाने का निर्देश दिया गया है ।

रंगरा में जवानों ने किया फ्लैग मार्च

रंगरा। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रंग रा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न संवेदनशील एवं अपराध ग्रस्त गांवों में रंग रा पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया। इस दौरान पुलिस बलों द्वारा थाना क्षेत्र के सधुआ, चापर, भीम दास टोला तीन टंगा दियारा, झल्लू दास टोला ,सिमरिया आदि गांवों में फ्लैग मार्च निकाला गया ,जिसमें बी एमपी एवं जिला पुलिस बल के लगभग 5 दर्जन से भी अधिक सशस्त्र पुलिस बल शामिल थे। फ्लैग मार्च का नेतृत्व रंगरा थाना अध्यक्ष प्रमोद कुमार साह कर रहे थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......