नवगछिया में बड़ा नाव हादसा, चार लोग डूबे, तलाश जारी.. ग्रामीण स्तर पर ही रेक्सयू

नवगछिया के रंगरा चौक प्रखंड के मंदरौनी शिव मंदिर घाट के पास कोसी नदी में शुक्रवार को दोपहर 12.30 मिनट पर एक नाव डूबने से चार लोगों के लापता हो जाने की सूचना है. जानकारी मिली है कि दूध के व्यवसाय से जुड़े लोग दूध संग्रहण करने कोसी उप पार एक डेंगी नाव से गये थे.

सभी लोग दूध लेकर वापस इस पार आ रहे थे. नाव पर क्षमता से अत्यधिक भार हो जाने और तेज हवाओं के कारण मंदरौनी शिव मंदिर घाट के पास नाव लहरों के चपेट में आ गयी और पलट गयी. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार नाव पर कुल दस लोग सवार थे. स्थानीय लोगों ने बताया कि घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने ही लगभग छः लोगों को नदी से सुरक्षित निकाल कर इलाज के लिये अस्पताल भेजा. ग्रामीणों ने कहा कि चार लोगों के लापता होने की संभावना है.

घटना की सूचना स्थानीय प्रशासन को दे दी गयी थी. खुद तैरकर बाहर निकले छेदी यादव ने बताया कि नाव पर करीब नौ लोग सवार थे. जिसमें पांच या छः लोग बाहर आये गए. छेदी यादव ने कहा कि रंगरा के भवानीपुर निवासी महेश्वरी यादव, सहोरा नुवासी मेदी यादव और साधोपुर निवासी सुमित यादव के अलावा एक अन्य की लापता हो जाने की संभावना है.

सूचना मिलते ही रंगरा के अंचलाधिकारी आशीष कुमार, थनाध्यक्ष माहताब खान, दारोगा ओमप्रकाश आर्या दल बल के साथ मौके पर पहुंच कर कैम्प कर रहे थे. जबकि घटना के दो घंटे बाद भी स्थल एसडीआरएफ की टीम नहीं पहुंच सकी थी. ग्रामीण स्तर पर ही रेक्सयू अभियान चलाया जा रहा था. रंगरा के अंचलाधिकारी आशीष कुमार ने कहा कि नाव डूबी है, चार लोग लापता बताये जा रहे हैं लेकिन अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है