नवगछिया में नेशनल हाईवे को लोगों ने बना दिया खेत खलिहान, सड़क हादसे को दे रहे है निमंत्रण

खरीक चौक से पश्चिम एनएच पर 200 मीटर में सूखा रहे मक्का.. 24 घंटे वाहनों के दबाव को झेलने वाले नेशनल हाईवे-31 जहां लोगों के अतिक्रमण से कराह रही है। वहीं, वाहन चालकों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। यहां फसल तैयारी की सीजन रहने के कारण हाइवे को खलिहान के रूप में तब्दील कर दिया गया है और यातायात नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ा जा रही है।

रविवार को एनएच 31 पर खरीक चौक से पश्चिम दिशा की ओर कुछ दूरी पर करीब दो सौ मीटर के दायरे में लोग मक्का सूखा रहे थे। इससे सड़क हादसे की प्रबल संभावना है। हाइवे पर मक्का सुखाना ना सिर्फ मनमानी है। बल्कि, परिवहन नियमों को खुली चुनौती भी देना है। इस स्थिति में उक्त जगह पर वाहनों चालकों को आने-जाने में भारी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

जबकि, इस होकर वाहन चालकों के अलावा प्रशासनिक महकमा का भी रोजाना काफिला गुजरता है। किन्तु, किसी ने इस पर रोक लगाने की जहमत नहीं उठाई। जबकि आए दिन अक्सर एनएच पर सड़क हादसे हो रहे हैं। और लोग अपनों को खो रहे हैं। बाबजूद इसके लोग हाइवे पर कब्जा जमाने से बाज नहीं आ रहे हैं। बीते वर्ष भी लाॅकडाउन अवधि के दौरान ही 02 मई को इसी जगह भीषण सड़क हादसे में झारखंड के पुन्दाग के एक दंपत्ति समेत चार लोगों की जानें चली गई थी। ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस-प्रशासन से शीघ्र इस दिशा में आवश्यक पहल की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......