नवगछिया में नामांकन के 5वें दिन 158 प्रत्याशियों ने दाखिल किए पर्चे.. खरीक में 1257 उम्मीदवारों

नवगछिया। प्रखंड में छठे चरण में तीन नवंबर को होने वाले पंचायत चुनाव के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के पांचवे दिन शनिवार को विभिन्न पदों के लिए 158 प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किए। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ कुंदन कुमार ने बताया कि विभिन्न पंचायतों से वार्ड सदस्य के पद पर 80 लोगों ने पर्चा भरा। ग्राम कचहरी पंच पद पर 39, सरपंच के पद पर 9, मुखिया पद पर 16 और पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 14 उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी पेश की। वहीं जिला परिषद पद के लिए 5 लोगों ने नामांकन किया। इसमें खरीक उत्तरी से तीन, खरीक दक्षिणी से एक और एक अन्य प्रत्याशी शामिल हैं। वहीं रंगरा जिला परिषद सीट के लिए एक अभ्यर्थी ने एनआर कटाया।

 


खरीक : 1257 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन पर्चा

 

खरीक| पंचायत चुनाव को लेकर चल रही नामांकन प्रकिया के पांचवें दिन शनिवार को विभिन्न पदों के लिए 644 महिला और 613 पुरुष समेत 1257 अभ्यर्थियों ने पर्चे दाखिल किए। जिसमें मुखिया पद के लिए 97, सरपंच पद के लिए 73, पंसस पद के लिए 97, वार्ड सदस्य पद के लिए 740 एवं पंच सदस्य पद के लिए 251 उम्मीदवार शामिल हैं। बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी पुष्पा लाल ने बताया कि हर हाल में शांतिपूर्ण माहौल में पंचायत चुनाव संपन्न होगा।

नारायणपुर : मुखिया के दो व पंच के पांच प्रत्याशियों के नामांकन रद्द

नारायणपुर| प्रखंड मुख्यालय में शनिवार को नामांकन पत्रों की संवीक्षा हुई। इसमें दो मुखिया और पांच पंच पद के प्रत्याशियों का नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ हरिमोहन कुमार ने बताया कि मुखिया पद के लिए बैरकपुर दुधैला पंचायत से रामभजु दास व भवानीपुर पंचायत से ममता कुमारी के नामांकन पत्र रद्द किए गए हैं। वहीं पंच पद के पांच उम्मीदवारों के नामांकन अस्वीकृत हुआ है। प्रखंड की 11 पंचायतों में 24 अक्टूबर को मतदान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है