नवगछिया में किया गया कुशवाहा का भव्य स्वागत.. दी गयी जदयू नेता को श्रंद्धाजलि

नवगछिया – नवगछिया में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा वृद्धा पेंशन में मिलने वाले ₹500 मासिक को गरीबों के लिये एक बड़ी रकम बताया. उन्होंने कहा कि संपन्न लोगों के लिये ₹500 कुछ नहीं है लेकिन गरीब के लिये पांच सौ रुपये एक बड़ी रकम है. जिसे वृद्ध पेंशन मिलता है, वह सिर्फ आर्थिक रूप से ही मजबूत नहीं होता है वह सामाज में भी समाज में भी सम्मान पाता है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि इसलिये अगर को गरीब पेंशन या अन्य योजना से वंचित है तो उसके लिये कार्यकर्ता ब्लॉक जरूर जाएं और वैसे लोगों की मदद करें.

इससे पूर्व प्रेस कर्मियों से मुखातिब श्री कुशवाहा ने कहा कि बिहार में गरीब लोगों के लिए कई तरह की योजना चलाई जा रही है. कोरोना से मृत्यु होने पर चार लाख रुपया देने वाला बिहार पहला राज्य है. कानून व्यवस्था में छेड़छाड़ करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा. कहीं कहीं पदाधिकारियों की लापरवाही होती है. लेकिन आम लोगों को भी सामने आना होगा. एनडीए 100 परसेंट सुरक्षित है. नीतीश कुमार के नेतृत्व में जनादेश दिया है. सरकार पांच साल चलने वाली है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जातीय जनगणना के पक्ष में माहौल बनाने की जरूरत है.

समाज के किसी वर्ग के लिये योजना पास करते हैं लेकिन पता ही नहीं है कि उस जाती की आबादी कितनी है. इसके लिये देश भर में माहौल बनाने की जरूरत है. जदयू भाजपा गठबंधन पर सामने आए भाजपा नेताओं के बयान पर श्री कुशवाहा ने कहा कि अगर कुछ समस्या है तो बैठ कर बात करना चाहिये. सार्वजनिक स्तर पर इस तरह की बात नहीं बोलना चाहिये. इस अवसर पर जदयू के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह कुशवाहा ने रेलवे पूर्वी केबिन पर बन रहे अर्धनिर्मित ओवरब्रीज और नवगछिया को जिला बनाने की मांग के तरफ श्री कुशवाहा का ध्यान आकृष्ठ करवाया.

जिस पर श्री कुशवाहा ने सकारात्मक आश्वासन दिया. मौके पर कई नेताओं ने श्री कुशवाहा को सम्मानित भी किया. मौके पर गोपालपुर विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ़ गोपाल मंडल, पूर्व विधायक सह प्रदेश उपाध्यक्ष रणविजय सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष रेखा गुप्ता, प्रदेश महासचिव रामपुकार सिन्हा, प्रदेश महासचिव अंगद कुशवाहा, जिलाध्यक्ष बिरेंद्र कुमार सिंह कुशवाहा, विधायक प्रतिनिधि त्रिपुरारी कुमार भारती, मुख्य जिला प्रवक्ता रवि कुमार समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे.

दी गयी श्रंद्धाजलि

कोरोनकाल में मारे गए जदयू नेताओं और कार्यकर्ताओं के निधन पर श्री कुशवाहा ने उन्हें श्रंद्धाजलि दी है. इस क्रम में नवगछिया के जदयू नेता शिव कुमार पंसारी और नया टोला पकड़ा के बिजनेसमैन स्वर्गीय मनोज कुमार सिंह को श्रद्धांजलि दी गयी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है