December 3, 2021

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

नवगछिया में एन एच 31 पर वसूली करते चार गार्ड सहित छह को डीआईजी ने पकड़ा

नवगछिया में एन एच 31 पर सरेआम वाहनों से वसूली करने के गोरखधंधे को डीआईजी ने अपने आंखों से देखा। शनिवार को छुट्टी पर जा रहे डीआईजी सुजीत कुमार ने खरीक चौक के पास एन एच 31 पर खरीक थाना के चार गृहरक्षा वाहिनी के जवान, मुंशी और चालक को पकड़ा। डीआईजी ने सभी को पकड़कर एसपी के हवाले कर कार्रवाई का निर्देश दिया।

भागलपुर डीआईजी नवगछिया होकर खगड़िया बेगूसराय की ओर जा रहे थे। नवगछिया एसपी ने तत्काल चारों गार्ड, चालक एवं मुंशी को निलंबित करते हुए आगे की कार्रवाई करने की बात कही है। एसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। डीआईजी के निर्देशानुसार तत्काल निलंबन की कार्रवाई की गई है। मालूम हो कि नवगछिया सड़क पर वाहनों से रुपया वसूलने को लेकर कई बार मामला उठाया गया है। जिसको लेकर बड़े पदाधिकारियों ने कार्रवाई भी की है। भागलपुर डीआईजी ने अपने सामने ही रुपया लेते हुए देखकर यह कार्रवाई की है।

अवैध वसूली के कई मामले सामने आये

नवगछिया पुलिस जिले में अवैध वसूली के कई मामले सामने आ चुके हैं। कई पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई भी हुई। 13 जनवरी 2018 को जीआरपी के हवलदार और सिपाही को अवैध वसूली करते पकड़ा गया था। उसपर कटिहार एसपी ने कार्रवाई करते हुए हवलदार जवाहर और सिपाही जगन्नाथ को सस्पेंड कर दिया था।

16 अक्टूबर 2017 को नवगछिया के मकंदपुर चौक पर दिनदहाड़े ट्रक चालकों से वसूली करते गोपालपुर थाने के जवानों का वीडियो वायरल होने पर तत्कालीन डीआइजी विकास वैभव के निर्देश पर एसपी पंकज कुमार ने बीएमपी छह (मुजफ्फरपुर) के चार जवानों को निलंबित कर दिया था और इस मामले में मुजफ्फरपुर में बीएमपी छह के कमाडेंट को भी जवानों के निलंबन की सूचना दे दी गई थी। इसी साल जनवरी में नवगछिया के तेतरी चौक के पास ट्रक चालक से अवैध वसूली करते एक फर्जी पुलिसवाला भी पकड़ा गया था। उसकी पहचान खगड़िया जिले के परबत्ता थाना क्षेत्र के ठुड निवासी रवि राज के रूप में हुई थी

 

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है