नवगछिया : मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था, कुल 31 जगहों पर पुलिस

नवगछिया – मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन पर प्रकाश प्रशासन ने अपनी सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली है. मालूम हो कि 12:40 पर मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर गुवारीडीह में कामा माता के स्थान के ठीक सामने बनाए गए हेलीपैड पर उतरेगा. 01: 30 बजे वे पटना के लिए प्रस्थान करेंगे. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की है. कोरोनकाल को देखते हुए कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के कार्यक्रम स्थल तक नहीं पहुंच पाएंगे. पुलिस पदाधिकारी यह ध्यान रखेंगे कि कोई भी व्यक्ति कार्यक्रम स्थल पर नशे की हालत में ना जाए.

बैरिकेडिंग की व्यवस्था हेलीपैड की सुरक्षा कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था के लिए अलग-अलग पदाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों और पुलिस बलों को जिम्मेदारी दी गई है. कार्यक्रम स्थल के लिए क्यों आरती टीम का गठन किया गया है जो कि कहीं पर भी अगर मुख्यमंत्री के आ जाने का कार्यक्रम है का एक बनता है तो यह टीम पहले ही उक्त स्थल पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था की पूरी जानकारी ले लेंगे.

सुरक्षा व्यवस्था में श्वान दस्ता और बम निरोधक दस्ते को भी लगाया गया है तो मौके पर अग्निशमन व्यवस्था और एंबुलेंस की भी व्यवस्था की गई है. मुख्यमंत्री के विभिन्न कार्यक्रमों की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी प्रशासनिक स्तर से कराई जाएगी. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर 31 जगहों पर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. कोसी नदी में भी नाव पर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त रहेंगे. मालूम हो कि देर रात तक नवगछिया के एसडीओ अखिलेश कुमार और नवगछिया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार कैंप कर रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *