नवगछिया : माखतकिया में उग्र भीड़ ने मुहर्रम के पहलाम की विवादित दीवार तोड़ी.. युवक हिरासत में

वगछिया। नवगछिया माखाताकिया में नगर पंचायत के पीछे की जमीन पर दिए गए चारदीवारी को महिलाओं और पुरुषों की भीड़ ने तोड़ दिया और वहां पर ताजिया का निशान रख दिया। तोड़फोड़ के बीच हो हंगामा की स्थिति बनी रही और मौके पर मौजूद पुलिस मूकदर्शक बनी रही। हंगामे की सूचना पर नवगछिया थनाध्यक्ष इंस्पेक्टर भारत भूषण महिला पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और भीड़ को खदेड़ा। हंगामा और तोड़फोड़ हटाने के दौरान नवगछिया थनाध्यक्ष ने एक युवक को हिरासत में लिया।

इस दौरान महिलाओ ने पुलिस गाड़ी को घेर लिया और हंगामा करने लगे। जिसे बाद में समझा बुझाकर शांत कराया गया। इस दौरान कुछ लोगों की पिटाई भी हुई। भीड़ में शामिल लोगों का कहना था कि इस जमीन पर वर्षों से हमलोग मुहर्रम का मेला लगाते थे और पहलाम करते थे। यह बिहार सरकार की जमीन है जिसे बंदोबस्त करवाकर बेच दिया गया है। वही जमीन के मालिक मो सत्तर ने जमीन का सारा कागजात दिखाया और कहा कि जमीन मेरी पत्नी के नाम से है जिसे मैंने सुमन कुमारी और आंचल साह को बेच दिया है।

घटना के बाद स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गयी है।एसडीपीओ दिलीप कुमार ने दोनों पक्षो को बुलाकर दोनों के कागजात देखे। एसडीपीओ ने कहा कि दोनों पक्षों पर धारा 107 की कार्रवाई के साथ जमीन पर धारा 144 लगा दिया गया है। उन्होंने कहा कि सीओ से रिपोर्ट मांगा गया है शनिवार को सीओ की रिपोर्ट के बाद ही कार्रवाई की गई है। इस मौके पर दोनों पक्षों के बीच विवाद को सुलझाने में नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि डब्लू यादव,पार्षद मुन्ना भगत सहित बड़ी संख्या में लोग थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है