नवगछिया : भ्रमरपुर दुर्गा मंदिर पहुंच कर एसडीओ व एसडीपीओ ने दिए दिशा-निर्देश

नारायणपुर। प्रखंड की प्रसिद्ध भ्रमरपुर सिद्धपीठ मणिद्वीप दुर्गा मंदिर का मंगलवार को नवगछिया एसडीओ यतेन्द्र कुमार पाल व एसडीपीओ दिलीप कुमार ने पहुंचकर मेला समिति को दिशा-निर्देश दिया। जिसमें मंदिर में श्रद्धालुओं को पूजा अर्चना में कोई परेशानी नहीं हो। मेला में सांस्कृतिक कार्यक्रम व झुला पर पूर्ण रूप से रोक रहेगा। मंदिर परिसर व अन्य जगहों पर प्रशासन की ओर से सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। मेला समिति के युवक को बैच लगाकर रखना है। कोरोना गाइडलाइन का भी पालन करना है। मौके पर मुखिया प्रतिनिधि प्रसून कुमार मिश्र, अधिवक्ता किशोर झा, विकास झा, पप्पु कुमार झा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

 


बिहपुर। प्रखंड में शारदीय नवरात्र हर्षोल्लास एवं धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस दौरान माता मंदिर से निकलने वाले दुर्गा सप्तशती के पाठ से इलाका भक्तिमय हो गया है। मंगलवार  को शारदीय नवरात्र में मां के सातवें स्वरूप कालरात्रि के पूजन के साथ ही माता के मंदिरों व पूजा पंडालों के पट खुल गये । पट खुलते ही श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन व पूजन किये। वहीं प्रखंड के बिहपुर रेलवे इंजीनियरिंग, लोकेशेड विक्रमपुर, मड़वा, मिल्की, बभनगामा, दयालपुर, जयरामपुर, नरकटिया व लत्तीपुर में भी श्रद्धालु मां की संध्या आरती कर रहे हैं।

 


वही मंगलवार से  बिहपुर रेलवे इंजीनियरिंग दुर्गा स्थान में मां कि संध्या आरती दशमी पूजा तक बंगला ढाक की थाप पर थिरक कर करेंगे। जिसे देखने इलाके के जुटते हैं। गांव में हर तरफ माहौल भक्तिमय है। मां के भजनों से इलाका भक्तिमय हो गया है। वहीं सुरक्षा को लेकर बिहपुर पुलिस पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रही है। पुलिस लगातार क्षेत्र में गश्ती कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है