नवगछिया : बिहपुर विधायक शिक्षा को कर रहे दुरुस्त.. विभिन्न विद्यालयों के साथ बैठक

बिहपुर : उच्च विद्यालय में शैक्षणिक माहौल बनाने को लेकर बिहपुर विधायक ई शैलेंद्र ने गुरुवार को विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकों के साथ बैठक किया. इस दौरान उन्होंने विद्यालय की वर्तमान स्थिति व कमियों की जानकारी लिए. विद्यालय के भवन एवं शैक्षणिक सामग्री के बारे में जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने कहा कि विद्यालय में पढ़ाई करने आने वाले सभी बच्चे देश के भविष्य है.

देश के भविष्य की जिम्मेदारी आप लोगो की है. इसलिए शिक्षक अपने जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हुए छात्रों को बेहतर शिक्षा प्रदान करे. उन्होंने कहा इसको लेकर सर्वप्रथम शिक्षकों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी. आप शिक्षक नियमित रूप से ससमय विद्यालय आए और छात्रों को शिक्षा प्रदान करें. विद्यालय में पठन पाठन की व्यवस्था दुरुस्त करने की जिम्मेदारी शिक्षकों पर ही होती है.

उन्होंने कहा कि विद्यालय में कहीं भी कोई समस्या हो तो हमे जानकारी दे. समस्याओं का समाधान कर शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा. श्री शैलेंद्र ने कहा कि क्षेत्र में शैक्षणिक माहौल बने इसको लेकर सभी विद्यालयों में प्रबंधन समिति का गठन किया जाएगा. यह कमिटि विद्यालय की मॉनिटरिंग करेंगे और विद्यालय की कमी खामी को दूर करते हुए शैक्षणिक माहौल को बनाने का काम करेंगे. बैठक में उच्च विद्यालय तुलसीपुर, खरीक, अलालपुर, अठगामा, गौरीपुर लत्तीपुर, बभनगामा, सोनवर्षा, जयरामपुर, भ्रमरपुर के प्रधानाध्यापक शामिल हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है