नवगछिया : बांध के टूटने के बाद पानी तेजी से नवगछिया की और बढ़ रहा.. गोसाई गांव के बांध पर खतरा

नवगछिया के इस्माइलपुर से जहान्वी चौक को जोड़ने वाला रिंग बांध पानी के दबाब के कारण ध्वस्त हो गया। बाढ़ का पानी कई गांवों में घुसने लगा है। रविवार के दोपहर डिमहा के पास स्पर दो एवं तीन के बीच एकाएक बांध धसने के बाद कट गया। बांध कटने के बाद पानी का बहाव इतना तेज था कि सामने की पानी टंकी और सामुदायिक भवन विलीन हो गया।

पानी के तेज बहाव से खेतों में काम करने वाले एक दर्जन मजदूर बहने लगे। एसडीआरएफ टीम ने उन्हें बाहर निकाला। बांध के टूटने के बाद पानी तेजी से नवगछिया की और बढ़ रहा है। पानी इस्माइलपुर और गोपालपुर प्रखंड के कई गावों में घुसने लगा है। पानी के दबाव से गोसाई गांव के बांध पर भी खतरा मंडराने लगा है।

बाढ़ की स्थिति और गंभीर, ट्रेन सेवा अब भी बंद

भागलपुर में गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ने से बाढ़ की स्थिति और गंभीर हो गयी है। रविवार को दूसरे दिन भी भागलपुर-जमालपुर के बीच ट्रेन परिचालन पूरी तरह बंद रहा। 150 से अधिक गांवों में बाढ़ का पानी फैल गया है। शहर के कई मोहल्लों में पानी घुस गया है। बाढ़ के चलते सडक और रेलवे से भागलपुर का सीधा संपर्क पटना से कट गया है। जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। बरियारपुर रतनपुर के बीच रेल पुल पर पानी का दबाव बढ़ गया है। रविवार को भी कई ट्रेनें डाइवर्ट कर दी गई। कुछ ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट कर दिया गया। ट्रेनों को भागलपुर-बांका-जसीडीह-किऊल के रास्ते चलाया जा रहा है।

भागलपुर से दानापुर के लिए रवाना होने वाली भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस जमालपुर से ही रवाना की गई। जनसेवा एक्सप्रेस और साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी को रद्द कर दिया गया है। भागलपुर जमालपुर के बीच सभी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन बंद है। भागलपुर साहिबगंज के बीच दो पैसेंजर ट्रेन चलायी जा रही है। रविवार को हावड़ा से आने वाली हावड़ा-जमालपुर सुपर एक्सप्रेस को भागलपुर में ही रोक दिया गया है। रविवार को यह ट्रेन भागलपुर से ही हावड़ा के लिए चलेगी। एनएच 80 पर कई जगहों पर बाढ़ का पानी बह रहा है। डीआरएम यतेंद्र कुमार ने कहा कि बरियारपुर में रेलवे पुल पर पानी का दवाब कम नहीं हुआ है। पानी कम होने के बाद जांच की जाएगी। इसके बाद ही ट्रेनों का परिचालन सामान्य होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है