नवगछिया : बनिया बैसी, जहांगीरपुर, साधोपुर के ग्रामीणों मतादान का किया बहिष्कार, रोड नही तो वोट नही -Naugachia News

गोपालपुर: गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र के रंगरा प्रखंड के बनिया बैसी, जहांगीरपुर, साधोपुर के ग्रामीणों ने सड़क नहीं का मुद्दा बनाकर मतादान का बहिष्कार कर दिया. प्राथमिक विद्यालय कस्तूरी मंडल टोला साघोपुर स्थित मतदान केन्द्र संख्या 110, मध्य विद्यालय साधोपुर नया टोला में मतदान केन्द्र संख्या 11 व 112 और मध्य विद्यालय बनिया में मतदान केंद्र संख्या 132, 133 व 134 पर मतदाताओं ने वोट नहीं दिया. यहां तक कि किसी भी प्रत्याशी का अभिकर्ता भी मतदान केंद्र पर नहीं पहुंचा. हालांकि मतदान केंद्र संख्या 135 व 136 पर कुछ मतदाताओं ने वोट झाले.

वहीं मतदान केंद्र संख्या 135 पर 754 व मतदान केंद्र संख्या 136 पर 676 मतदाताओं ने मतदान नहीं किया, पिछले एक दशक से सङ्क की सुविधा से यहां के लोग महरूम हैं. भवानीपुर से साधोपुर जाने वाली सड़क जर्जर स्थिति |में हैं. ग्रामीण लंबे समय सेगांव से मुख्य सड़क तक जाने के लिए एक अदद सड़क की मांग कर रहे थे. ग्रामीणों का कहना हैं कि बार-बार पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों का ध्यान आकृष्ट कराने के बाद भी किसी ने इस और ध्यान नहीं दिया. ग्रामीणों ने पिछले दिनों बैठक कर वोट बहिष्कार का निर्णय लिया था. यहां तक किं चुनाव प्रचार भी प्रतिबंधित कर दिया था.

कुछ पार्टियों के समर्थकों को ग्रामीणों के तल्ख व्यवहार का सामना करना पड़ा था. रंगरा के भीमदासटोला में 85 वर्षीय वृद्ध सुखदेव मंडल ने केंद्र 223 पर लाठी के सहारे अकेले आ कर मतदान किया. वृद्ध ठीक से चल भी नहीं पा रहे थे, जब उनसे पूछा गया कि आपने किस उम्मीद के साथ वोट किया तो वृद्ध ने कहा कि लोकतंत्रिक मृत्यों की रक्षा के लिए उन्होंने मतदान किया है.

लोकतंत्र में एक दिन ही ऐसा होता है कि सारी शक्ति जनता में समाहित होती है, इस शक्ति का प्रयोग जनता को सझ बूझ और इमान्दारीपूर्वक करना चाहिए. पनी को साल पर बैठा कर । भागलपुर सेमकंदपुर मतदान करने पहुंचे अशोक साह भागलपुर में रहने वाले मकैदपुर के स्थायी निवासी अशोक साह(40) अपनी पत्नी के साथ साइकिल से करीब 30 किलोमीटर की यात्रा कर मकंदपुर गांव मतदान के लिए पहुंचे थे. अशोक साह ने कहा कि मतदान आवश्य क है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......