नवगछिया। गंगा नदी में आयी इस वर्ष की प्रलयंकारी बाढ़ ने इस्माईलपुर प्रखंड को टापू में तबदील कर दिया है। नवगछिया, परबत्ता व गोपालपुर से सड़क मार्ग से जाने का रास्ता 15 अगस्त से ही भंग है। 15 अगस्त को दोपहर के समय इस्माईलपुर-बिंद टोली के बीच डिमाहा गांव के निकट 200 मीटर तटबंध के ध्वस्त होने के कारण प्रखंड आने वाली ग्रामीण विकास विभाग की सडकें कई जगह ध्वस्त होने से टापू में तबदील हो गया है।

नवगछिया की ओर से इस्माईलपुर जाने वाली ग्रामीण विकास की सड़क जफरू दास टोला में कब्रगाह के निकट पुलिया सहित करीब 150 मीटर में ध्वस्त हो गई है। परबत्ता की ओर से इस्माईलपुर आने वाली ग्रामीण विकास की सड़क में स्थित तीन पुलिया ध्वस्त हो गई है। चंडी स्थान से केलाबाड़ी सड़क दो जगह ध्वस्त हो गयी है। बसगढ़ा-विनोबा सड़क पर बनी पुलिया ध्वस्त हो गयी है।

साथ ही सड़क भी क्षतिग्रस्त है। अचानक तटबंध के ध्वस्त होने के कारण पंचायतों द्वारा निर्मित सड़कें भी बड़ी संख्या में क्षतिग्रस्त हुई हैं। हालांकि बाढ़ का पानी उतरने लगा है। परन्तु इस्माईलपुर प्रखंडवासियों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बाढ़ का पानी घटने के बाद तबाही अब दिखने लगा है।

Whatsapp group Join