नवगछिया पुलिस को बड़ी सफलता.. अपराध की साजिश रच रहा कुख्यात अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ा

कोसी दियारा का कुख्यात अपराधी झंडापुर थाना क्षेत्र के नवटोलिया निवासी जजला यादव को नवगछिया पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। है। पुलिस को सूचना मिली थी कि जजला यादव अपने साथियों के साथ किसी वारदात को अंजाम देने के लिए दियारा में जुटा है। इसके बाद एसपी सुशांत कुमार सरोज ने एसडीपीओ दिलीप कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर छापेमारी को निर्देश दिए।

पुलिस टीम ने बिहपुर के कोसी दियारा में छापेमारी के दौरान उसे दबोच लिया। हालांकि मौके से उसके गिरोह के साथ फरार हो गए। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ की जा रही है। उसने कई अहम जानकारियां पुलिस को दी है। जजला के पास थ्री फिपटिन, राइफल जैसे बड़े हथियार होने की भी जानकारी मिली है। एसपी ने कहा कि उसकी निशानदेही पर पुलिस दियारा में छापेमारी कर रही है।

लूट, रंगदारी व जानलेवा हमला मामले में लंबे समय से तलाश कर रही थी पुलिस

गिरफ्तार जजला यादव पर लूट, रंगदारी, जानलेवा हमले सहित कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस लंबे समय से उसकी तलाश कर रही थी। एसपी ने बताया कि जजला यादव कोसी दियारा इलाके का कुख्यात अपराधी है। दियारा में यह संगठित अपराध को संचालित करता था। किसानों की जमीन पर कब्जा करना, किसानों और पशुपालकों से रंगदारी वसूलना इसका मुख्य पेशा था। इसके गिरोह में 8-10 अपराधी शामिल हैं। एसपी ने कहा कि किसानों की शिकायत पर दो दिन पूर्व कोसी दियारा में कांबिंग ऑपरेशन चलाया गया था। इस दौरान किसानों से उसके बारे में जानकारी मिली थी।

गिरफ्तार हथियार तस्करों की निशानदेही पर छापेमारी

नवगछिया पुलिस और एसटीएफ ने सेामवार को अवैध हथियार के साथ मुंगेर के बाकरपुर निवासी तस्कर मो. हैदर और पूर्णिया के धमदाहा हरि नकोल निवासी सिकंदर कुमार को चार पिस्टल, तीन मैगजीन, 20 गोली, दो मोबाइल और बाइक के साथ गिरफ्तार किया था। मंगलवार को एसपी एसके सरोज ने प्रेस वार्ता में बताया कि सूचना मिली थी कि हथियार तस्कर गिरोह मुंगेर से भारी मात्रा में हथियारों की आपूर्ति रंग रा और पूर्णिया में करने वाले हैं। इसके बाद एसडीपीओ दिलीप कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने एनएच-31 पर रंग रा चौक से कट रिया स्टेशन जाने वाली सड़क पर दोनों को दबोच लिया। उन्होंने गिरफ्तार दोनों तस्करों का आपराधिक रिकार्ड है। दोनों की निशानदेही पर पुलिस छापेमारी कर रही है। एसपी ने कहा कि छापेमारी दल में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *