नवगछिया : पहलाम की जमीन पर अतिक्रमण को लेकर लोगों ने जताया आक्रोश.. जुलुस नहीं निकाला

नवगछिया। नवगछिया में मुहर्रम का त्योहार शांतिपूर्ण वातावरण में मनाया गया। सरकार के कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए कहीं से भी मुहर्रम का जुलुस नहीं निकाला गया। मुहर्रम में बाजार के मखाताकिया में पहलाम की जगह पर अतिक्रमण कर घेरकर दीवार बना देने से आक्रोशित लोगो ने पहलाम नहीं करने की बात कहते हुए एक जगह एकत्रित होकर बैठ गए। वहीं कुछ युवक अतिक्रमण किये हुए जगह पर स्थित दीवार को तोड़ने का मन बनाये हुए थे। शांति भंग होने के संभावना को देखते हुए नवगछिया थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर भारत भूषण पुलिस बलों के साथ स्थल पर जमे हुए थे।

 


वरीय पदाधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गयी थी। इसके बाद नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रेमसागर, वार्ड पार्षद मुन्ना भगत, नागेश्वर सिंह, बिनोद भगत, पप्पू यादव ने थानाध्यक्ष के साथ बैठकर लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे। लोगों का कहना था कि यह पहलाम की जमीन है। जिसे गलत तरीके से बंदोबस्त कर बेच दिया गया है।

 

हमलोग अब पहलाम करने कहां जाएंगे। काफी मशक्कत के बाद लोगों को समझा-बुझाकर व एक बांड युवकों से भरवाकर उसी जमीन पर पहलाम कराया गया। मुहर्रम को लेकर एसडीओ अखिलेश कुमार, एसडीपीओ दिलीप कुमार, मिल्की, बिहपुर, झंडापुर, जमुनियां, नवगछिया रंगरा, गोपालपुर में घूम-घूमकर विधि-व्यवस्था का जायजा लेते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है