December 7, 2021

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

नवगछिया : नोकझोंक, रोड़ेबाजी व नारेबाजी के बीच बिहपुर और नारायणपुर में चुनाव सम्पन्न

नवगछिया। बिहपुर एवं नारायणपुर प्रखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव छोटी-मोटी घटनाओं के बीच शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। चुनाव के दौरान दौरान जिलाधिकारी, एसपी सुशांत कुमार सरोज, एसडीओ यतेंद्र कुमार पाल, एसडीपीओ दिलीप कुमार दोनों प्रखंडों में घूम-घूमकर विधिव्यवस्था का जायजा लेते रहे और निर्वाची पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश देते रहे। मतदान के दौरान बिहपुर सोनवर्षा में निवर्तमान मुखिया प्रत्याशी समर्थकों एवं विरोधी मुखिया प्रत्याशी के समर्थकों के बीच झड़प, नारेबाजी और रोड़ेबाजी में चार लोग घायल हो गए। सभी घायलों को बिहपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया है।

वहीं नारायणपुर प्रखंड के रायपुर में शाहपुर में बूथ संख्या 60 पर बोगस मतदान को लेकर मुखिया प्रत्याशी समर्थक एवं विरोधी के बीच जमकर मारपीट हुई। घटना की सूचना पर एसडीपीओ दिलीप कुमार पुलिस वालों के साथ पहुंचे और मामले को शांत करवाया।

सुबह 7:00 बजते ही प्रखंडों में सभी मतदान केंद्रों पर मतदान प्रारंभ हो गया। बिहपुर के चबूतरा हरिजन मतदान केंद्र संख्या 154 पर सुबह से ही मतदान के लिए महिलाओं की लंबी कतार लगी हुई थी, जबकि पंचायत भवन गौरीपुर में सन्नाटा छाया हुआ था। वहां ड्यूटी पर मुस्तैद जवान मोबाइल देखने में व्यस्त नजर आ रहे थे। विद्यालय पठान टोला में बड़ी संख्या में लोग मतदान के लिए लाइन में खड़े थे। मध्य विद्यालय जमालपुर मतदान केंद्र संख्या 74, 75 ,76 पर मुखिया प्रत्याशी पुलिस वालों से उलझ गए। मुखिया प्रत्याशी का आरोप था मतदान केंद्र के अंदर एक सिपाही किसी विशेष प्रत्याशी के पक्ष में लोगों को मतदान करने के लिए कह रहा था। दोपहर 12:00 बजे तक कहीं 35% तो कहीं 40% लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया था। नारायणपुर प्रखण्ड में प्राथमिक विद्यालय यादव टोला नवटोलियां में मतदान केन्द्र के अंदर अफरातफरी मची हुई थी। मतदान के दौरान कई मतदान केंद्रों पर बैलेट पम्पलेट सटे हुए नजर आए। इसकी शिकायत जिलाधिकारी से भी की गई।

नगरपाड़ा में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर वरीय पदाधिकारी ने जाकर घटना का सत्यापन किया। कोशी पार बैकटपुर दुधैला में भी शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न हुआ। वहां पूर्व मुखिया द्वारा गड़बड़ी के प्रयास को पुलिसवालों ने नाकाम कर दिया।

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है