December 3, 2021

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

नवगछिया : बिहपुर/नारायणपुर में मुखिया में सात नये चेहरे, चार को दूसरी बार भी मौका.. जिला परिषद सदस्य दोबारा

नारायणपुर : नारायणपुर पंचायत चुनाव में भी परिवर्तन की बयार बही। जगदीशपुर, सन्हौला और शाहकुण्ड प्रखंडों की तरह यहां भी अधिक संख्या में पुराने मुखिया हारे हैं।11 मुखिया पद में सात नये चेहरे निर्वाचित हुए हैं। वहीं चार पुराने को फिर से काम करने का मौका मिला है। पंचायत समिति सदस्य पद पर भी नये चेहरों का बोलबाला रहा। 13 में से मात्र तीन पुराने जीत पाये। सिंहपुर पूरब पंचायत से शांति देवी, सिंहपुर पश्चिम से बेबी देवी, बैकंठपुर दुधैला से अरविंद कुमार मंडल व नगरपारा पूरब पंचायत से मुन्नी मिश्रा ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की है। इसके अलावा अन्य पंचायतों में नये चेहरे जीत कर आये हैं। पंचायत समिति सदस्य पद पर तीन को छोड़ सभी हार गये हैं। 13 में से 10 नये चेहरे की जीत हुई है।

निवर्तमान प्रमुख और उपप्रमुख ने जीत दर्ज की है। पंचायत समिति सदस्य में नगरपारा उत्तर पंचायत से वर्तमान प्रमुख रिंकु यादव उर्फ रिंकु देवी, उपप्रमुख सह सिंहपुर पूरब पंचायत क्षेत्र संख्या एक से अशोक कुमार व जयपुर चूहर पूरब पंचायत से रिंकु राज को जनता ने दोबारा मौका दिया है। जिला परिषद सदस्य की सीट पर उषा देवी उर्फ उषा मिश्रा ने दोबारा जीत दर्ज की है।

बिहपुर । मंगलवार को लोकतंत्र के महापर्व का चुनावी पिटरा खुला। 13 पंचायतों में पिछले पांच साल में मुखिया के कार्यों को मतदाताओं ने सिरे से खारिज कर दिया। वहीं मात्र पांच पुराने मुखिया अपनी कुर्सी बचा पाये, शेष आठ पंचायतों में लोगों ने मुखिया को बदल डाला। जिला परिषद सदस्य के लिए बिहपुर निर्वाचन क्षेत्र संख्या 01 से नये चेहरे रेणु चौधरी एवं क्षेत्र संख्या 02 से मोइन राइन चुनाव जितने में सफल रहे।

वहीं बिहपुर प्रखंड में बदलाव की आंधी में भी बिहपुर दक्षिण पंचायत से मुखिया नीना रानी, लत्तीपुर उत्तर पंचायत से अनीता देवी, झंडापुर पश्चिम पंचायत से  उषा देवी, धरमपुर रत्ती पंचायत से पिंकी देवी एवं बिहपुर -जमालपुर पंचायत से अरुणा देवी अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहीं। वहीं शेष आठ पंचायतों में नये चेहरे सामने आये। बिहपुर की निवर्तमान प्रमुख रीमा देवी बिहपुर प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 12 से पंचायत समिति सदस्य के पद पर फिर से काबिज हो गयी । निर्वाचन क्षेत्र संख्या तीन से धनिक सिंह, चार से  विमल शर्मा, 14 से मदीना खातून  एवं क्षेत्र संख्या 17 से ललन कुमार मंडल अपनी कुर्सी  बचाने में सफल रहे । वही 14 नये चेहरों ने पंचायत समिति सदस्य के पद पर कब्जा किया।

 

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है