नवगछिया : नल जल योजना में समय पर कार्य पूरा नहीं करने पर संवेदकों पर लगा जुर्माना

नवगछिया । लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण नवगछिया के द्वारा मुख्यमंत्री नल जल योजना के तहत कराए गए वार्ड स्तर पर कार्य समय पर पूरा नहीं करने पर विभाग द्वारा संवेदक से जुर्माना वसूला जा रहा है। नवगछिया लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के सहायक अभियंता विकास सिंह ने बताया कि गोपालपुर इस्माईलपुर, रंगरा सहित अन्य प्रखंडों में किए गए कार्यों के समय पर पूरा नहीं करने पर संवेदकों से जुर्माना वसूला जा रहा है।

उन्होंने बताया कि गुजरात की कंपनी हाईटेक जो लगभग 2 दर्जन से अधिक कार्य इन सभी प्रखंडों में कर रहा है। उनके द्वारा कई जगहों पर कार्य पूरा नहीं करने के कारण उनके ऊपर लगभग दो लाख का जुर्माना किया गया है। वहीं दूसरी ओर बिहपुर खरीक नारायणपुर में कार्य नहीं करने के कारण संवेदक रामाधार दास होरबर सहित अन्य संवेदकों पर भी जुर्माना किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रखंड स्तर पर बनायी गयी जलमीनार का कार्य निजी संवेदक द्वारा देखा जाएगा। इसको लेकर भी सरकार सोमवार को आरएस पांडे नमक संवेदक को सुपुर्द कर दिया गया है। उन्हीं की देखरेख में वहां पर कार्य होगा।

मालूम हो कि कई संवेदकों के ऊपर पूर्व में भी जुर्माना किया गया है। कार्य की स्थिति को देखते हुए संवेदक को लगातार चेतावनी दी जा रही थी लेकिन कार्य पूरा नहीं करने के कारण उसे तत्काल जुर्माना वसूला गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है