December 8, 2021

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

नवगछिया : दीवाली और काली पूजा पर डीजे और पटाखे बजाने पर होगी कड़ी करवाई

नवगछिया। नवगछिया अनुमंडल सभागार में बुधवार को एसडीओ यतेंद्र कुमार पाल की अध्यक्षता में दीपावली व काली पूजा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में एसडीपीओ दिलीप कुमार के अलावा जनप्रतिनिधियों ने भी भाग लिया। बैठक के दौरान दोनों पदाधिकारी ने मौजूद शांति समिति के सदस्यों और पुजा कमिटी सदस्यों सहित पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों से पूजा को लेकर की जा रही तैयारी की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

एसडीओ ने कहा कि काली पूजा को लेकर सभी सीओ, बीडीओ एवं थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में स्थापित होने वाले प्रतिमा एवं पूजा पंडाल में भ्रमणशील रहकर विधि व्यवस्था बनाए रखेंगे। नवगछिया में मुख्य रूप से नारायणपुर नवटोलिया, बिहपुर बमकाली मंदिर, रंगरा भवानीपुर, खरीक के ध्रुवगंज सहित नवगछिया शहर में कई स्थानों पर काली पूजा होती है।

सभी पूजा स्थल पर दंडाधिकारी के साथ साथ सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पर्याप्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। पूजा के दौरान उपद्रव करने एवं विधि व्यवस्था प्रभावित करने वालों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पूजा समितियों को कोविड के मद्देनजर मंदिर प्रांगण में भीड़ जमा नहीं हो इसका ध्यान रखने का निर्देश दिया गया। वहीं पूजा के दौरान किसी भी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। एसडीओ ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए पूजा अर्चना करने का निर्देश दिया ।

एसडीओ ने कहा कि दीपावली एवं काली पूजा के दौरान डीजे एवं पटाखे पर प्रतिबंध रहेगा। डीजे बजाएं जाने पर जब्त कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं बताया गया कि सभी संवेदनशील विसर्जन घाटों पर गोताखोर की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। नवगछिया कार्यपालक पदाधिकारी सहित सभी सीओ को घाटों की साफ सफाई का निर्देश दिया गया। बड़ी संख्या के लोगों ने भाग लिया।

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है