नवगछिया : तेतरी जीरोमाइल ब्लैक स्पॉट पर बनेगा फ्लाई ओवरब्रिज.. रंगरा चापर ढाला केपास बनेगा सर्विस

नवगछिया में एनएच-31 पर तेतरी जीरोमाइल में लगातार दुर्घटनाओं में हो रही मौतों के बाद ब्लॉक स्पॉट के रूप में चिह्नित स्थल पर एनएचएआई द्वारा फ्लाई ओवरब्रिज और सर्विस रोड एवं फुट ओवरब्रिज के लिए नवगछिया एनएच-31 पर तीन स्थलों का चयन किया गया है। सड़क दुर्घटना पर लगाम लगाए जाने के बाद एनएच-31 किनारे किनारे स्ट्रीट लाइट लगायी जानी प्रस्तावित है। नवगछिया जीरोमाइल में विजयघाट पुल बनने के कारण और वाहनों का दबाव बढ़ा है। इसके अलावा भागलपुर में बनने वाले समानांतर पुल एवं बिहपुर वीरपुर पुल सह सड़क बन जाने से चारों ओर की गाड़ियों का दबाव नवगछिया के तेतरी जीरोमाइल पर होने की संभावनाओं को देखते हुए एनएचएआई फ्लाई ओवरब्रिज का निर्माण कार्य 2022-23 तक पूरा कर लेगा। विभाग द्वारा डीपीआर बन जाने के बाद टेंडर की प्रक्रिया की जाएगी ।

बस स्टैंड पर फुट ओवरब्रिज

नवगछिया बस स्टैंड के पास सड़कों के घुमावदार रहने के कारण आए दिन सड़क दुर्घटना होती रहती है। जिसमें ज्यादातर पैदल चलने वाले लोग दुर्घटना का शिकार होते हैं। वहीं पास ही एसपी कार्यालय एवं आवास नवगछिया प्रखंड कार्यालय सहित वृद्धजनों के लिए आश्रय स्थल एवं बुनियादी केंद्र सम्राट अशोक भवन है। जिसमें दिनभर लोगों का आवागमन होता रहता है। इसको लेकर इस स्थल पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण किया जाना है। जिसके लिए डीपीआर तैयार कर ली गयी है।

एनएच-31 के रंगरा चापर ढाला के पास सर्विस रोड

एनएच-31 के रंगरा चौक से आगे कुर्सेला पुल से पहले चापर ढाला पर सड़क के घुमावदार रहने के कारण सड़क दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। दुर्घटनाओं में सैकड़ों लोग मारे जाते हैं। इसके लिए विभाग द्वारा इस स्थल पर सर्विस रोड बनाने का निर्णय लेते हुए डीपीआर तैयार की गयी है।

कहते हैं प्रोजेक्ट मैनेजर

तेतरी जीरोमाइल पर फ्लाई ओवरब्रिज के लिए डीपीआर बनाकर मंत्रालय को भेजा गया है। वहां से इस्टीमेट मांगा गया है। जिसे बनाकर भेजा जा रहा है। प्रोजेक्ट मैनेजर उमेश शर्मा ने बताया कि तेतरी जीरोमाइल पर लगातार हो रही दुर्घटना के मद्देनजर फ्लाई ओवरब्रिज के लिए प्रपोजल भेज गया है। अभी एनएच-31 दो लेन का है। लेकिन यह फोर लेन बन रहा है। फोर लेन के साथ ही फ्लाई ओवरब्रिज का निर्माण होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है