नवगछिया : डीएम पहुचे.. आरटीपीएस काउंटर पर कुव्यवस्था देख कर्मियों को लगाई फटकार.. वेतन राेका, शोकॉज भी हाेगा

डीएम सुब्रत कुमार सेन ने बुधवार को बिहपुर अंचल और प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बिहपुर बीडीओ सतीश कुमार अपने कार्यालय से अनुपस्थित मिले। डीएम ने बताया कि बीडीओ मानवाधिकार कार्यालय गए थे। किन्तु, उनको अबतक आ जाना चाहिए था। डीएम ने बीडीअाे का वेतन राेक दिया है। इसके अलावा उन्हें शाेकाॅज भी किया जाएगा। इसके बाद डीएम ने सीओ बलराम प्रसाद से कार्यों की जानकारी ली। आरटीपीएस काउंटर पर कुव्यवस्था देखकर डीएम भड़क उठे और ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को कड़ी फटकार लगाते हुए शीघ्र व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिए।

अन्यथा बड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहने को कहा। मौके पर मौजूद आवेदकों ने कहा कि हम जब भी काम के लिए यहां आते हैं कर्मी बहना बनाकर लौटा देते हैं। इस पर डीएम ने कर्मियों से पूछा तो बताया गया कि सर्वर प्रोब्लम के कारण इस तरह की दिक्कत हो रही है। डीएम ने कहा कि सुबह और देर शाम सर्वर की गति अच्छी रहती है। उसी समय आवेदनों का निपटारा करें। राजद जिलाध्यक्ष अलख निरंजन पासवान ने डीएम को कहारपुर एवं नवटोलिया के कटाव पीड़ितों की समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि पीड़ित रेलवे की जमीन पर रह रहें हैं। रेल प्रशासन जमीन खाली करने का दबाव बना रहा है। डीएम ने कहा कि कटाव पीड़ितों की सूची तैयार हो चुकी है, डीसीएलआर इस पर काम कर रहे हैं।

ग्रामीणों ने मतदाता सूची में सुधार कराने की लगाई गुहार

डीएम के आने की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी प्रखंड कार्यालय पहुंचे। ग्रामीणों ने डीएम से कहा कि हुजुर, पंचायत चुनाव के लिए विखंडित मतदाता सूची में गड़बड़ी की गई है। कई वोटरों के नाम दूसरे वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है तो कई वोटर लिस्ट से गायब हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पंचायत प्रतिनिधियों की मिलीभगत से बीडीओ ने ऐसा कराया है। डीएम ने कहा कि यह गंभीर मामला है। इसकी जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं अंचल एवं प्रखंड कार्यालय में बिचौलिये की भूमिा पर कहा कि जल्द ही व्यवस्था में सुधार किया जाएगा।

गुवारीडीह में अवशेषों का लिया जायजा

निरीक्षण के बाद डीएम जयरामपुर के गुवारीडीह बहियार पहुंचे। जहां उन्होंने कोसी कछार से मिले अवशेषों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि कोसी की धारा मोड़ने के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। बाढ़ आने से पहले यह काम पूरा कर लिया जाएगा। इस दौरान डीएम के साथ नवगछिया एसडीओ अखिलेश कुमार, डीसीएलआर परमानंद साह समेत जलसंसाधन विभाग के अफसर भी मौजूद थे।

सीओ को म्यूटेशन के पेंडिंग मामलों को निपटाने का निर्देश

डीएम ने सीओ बलराम प्रसाद को म्यूटेशन के पेडिंग मामलों को जल्द निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि गोपालपुर से जाह्नवी चौक तक हो रहे तटबंध निर्माण कार्य को हर हाल में बाढ़ से पहले पूरा करा लिया जाएगा। एनएच 106 के निर्माण के संबंध में बताया कि कोरोना के कारण काम की गति कुछ धीमी हो गई थी। किन्तु, वह मेरे प्राथमिकताओं में शामिल है। ग्रामीणों की शिकायत के संबंध में पूछने पर डीएम ने बताया कि सिर्फ बिहपुर ही नहीं, बल्कि जिले के सभी प्रखंडों पर हमारी पैनी नजर है। हार हाल में सभी प्रखंडों में व्याप्त कुव्यवस्था को दूर किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *