नवगछिया डिवीजन में बिजली आपूर्ति चरमराया, धूप में लोगों का दम घुट रहा- Naugachia News

नवगछिया : खरीक समेत पूरे नवगछिया डिवीजन में बिजली आपूर्ति चरमरा गई है। इससे लोगों का जीना मुहाल हो गया है। पूरे अनुमंडल क्षेत्र में बिजली की यह स्थिति पिछले एक माह पूर्व गर्मी के दस्तक देने के साथ ही शुरू हो गई है।

किन्तु विभाग अबतक सरकार के दावे के अनुसार बिजली आपूर्ति के लिए कोई ठोस पहल नहीं कर पाई है। लिहाजा इस उमस भरी गर्मी एवं लू बरसाती धूप में लोगों का दम घुट रहा है।

वहीं पदाधिकारियों के उदासीन रवैये के कारण यहां मिस्त्री के भरोसे बिजली आपूर्ति का कार्य चल रहा है। इसकी निगरानी के लिए कोई भी विभाग के सक्षम पदाधिकारी कार्य स्थल पर नहीं पहुंचते हैं। जो बिजली आपूर्ति चरमराने का मुख्य कारण है।

विभाग के वरीयत पदाधिकारी भी इस दिशा में पूरी तरह उदासीन व बेखबर बने हुए हैं। इस कारण यहां बिजली आपूर्ति पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। एक ओर जहां छात्रों की पढ़ाई चौपट हो रही है वहीं बुनकरों व व्यवसाइयों का धंधा ध्वस्त हो चुका है। विभाग के इस रवैये से परेशान लोगों में आक्रोश पनप रहा है। इलाके के उपभोक्ताओं का कहना है कि सक्षम पदाधिकारी फोन तक नहीं उठाते हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि सरकार द्वारा आपूर्ति दुरूस्त रखने के लिए बहाल किये गये जेई क्षेत्र में कभी नहीं दिखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......