December 2, 2021

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

नवगछिया : ठेकेदार ने समय पर शुरू नहीं कराया काम बारिश में मिट्टी बहने से रोड पर फैली कीचड़

नवगछिया से इस्माइलपुर प्रखंड के इस्माइलपुर गांव जाने वाली ग्रामीण सड़क की हालत काफी दयनीय हो गई है। हल्की बारिश से सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। इस्माइलपुर गांव को जोड़ने वाली 4.30 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण नेहा कंस्ट्रक्शन की ओर से 2019 में कराया गया था। जो दो साल से कम समय में ही जर्जर हो गया। इसके बाद विभाग ने 15 जून तक सभी सड़कों की मरम्मत कराने के लिए कहा था। लेकिन ठेकेदार की लापरवाही और विभाग की शिथिलता के कारण इस सड़क की मरम्मत बरसात से पहले नहीं हो पाई। इस कारण लोगों को जान जोखिम में डालकर इस सड़क से गुजरना पड़ रहा है।

शुक्रवार को हल्की बारिश के बाद स्थिति यह है कि दो पहिया और चार पहिया वाहन तो दूर इस पर पैदल चलना भी मुश्किल था। दरअसल, सड़क की मरम्मत के लिए ठेकेदार रोड पर मिट्टी गिरा रहा है। शुक्रवार को बारिश में मिट्टी बह गई और सड़क कीचड़मय हो गया। कई वाहन चालक गिरने से जख्मी हो रहे हैं। ग्रामीणों और राहगीरों का कहना है कि लेट से काम शुरू होने के कारण हमें दिक्कत हो रही है। वहां से गुजर रहे सोनू जायसवाल, राजेश कुमार, मुन्ना कुमार, सविता देवी ने कहा कि सड़क की स्थिति ऐसी है कि पैदल भी नहीं चल पा रहे हैं। अगर ठेकेदार ने पहले ही सड़क की मरम्मत करवा दी होती तो यह स्थिति नहीं होती। सड़क की हालत पहले से ही काफी दयनीय थी। अब मिट्टी गिराने से सड़क और खराब हो गई है।

जिप सदस्य ने कहा-बरसात से पहले काम पूरा हो गया होता तो नहीं होती दिक्कत

इस्माइलपुर जिला परिषद सदस्य विपिन कुमार मंडल ने कहा कि सड़क की मरम्मत के लिए विभाग को पूर्व में भी पत्र के माध्यम से 15 जून तक कार्य पूरा करने को लिखा गया था। मगर विभाग और ठेकेदार की लापरवाही के कारण समय पर काम पूरा होना तो दूर सड़क की मरम्मत भी शुरू नहीं कराई गई। ठेकेदार और विभागीय अफसरों की लापरवाही का खामियाजा यहां के लोग भुगत रहे हैं। देर से काम शुरू करने कारण सड़क की ऐसे स्थिति हुई है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर वरीय पदाधिकारी से शिकायत की जाएगी।

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है