December 2, 2021

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

नवगछिया : जहांगीरपुर बैसी और मखना में पुलिस ने पकड़ी शराब भट्ठी, एक गिरफ्तार

रंगरा के जहांगीरपुर बैसी और जगदीशपुर के मखना गांव में पुलिस ने छापेमारी के दौरान दो शराब भट्ठी पकड़ी। जहांगीरपुर बैसी गांव में बीजो शर्मा के घर में शराब भट्ठी चल रही थी। मौके से पुलिस ने 21 लीटर देसी शराब के साथ शराब बनाने की सामग्री और उपकरण भी बरामद किए हैं। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही कारोबारी बीजो शर्मा अपने परिवार के साथ फरार हो चुका था। पुलिस को सूचना मिली थी कि जहांगीरपुर बैसी गांव में देसी शराब बनाकर आसपास के गांवों में पहुंचाई जाती है।

इसके बाद रंगरा थानाध्यक्ष मो. महताब खान के नेतृत्व में पुलिस टीम गांव पहंुची। पुलिस ने शराब भट्ठी को ध्वस्त कर दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि कारोबारी बीजो शर्मा के विरुद्ध मद्य निषेध के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस शराब कारोबारी की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।


उन्होंने दावा किया कि जल्द ही आरोपी सलाखों के पीछे होगा। वहीं जगदीशपुर पुलिस ने गुरुवार को अंगारी, मखना, जोगीवीर आदि गांवो में उत्पाद विभाग की टीम के साथ शराब बरामदगी को लेकर छापेमारी की। इस दौरान मखना गांव में देसी शराब बनाने की भट्ठी पकड़ी गई। साथ ही पुलिस ने एक कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया। मौके से पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बनाने के उपकरण सहित 25 लीटर देसी शराब बरामद किए हैं। थानाध्यक्ष श्रीकांत चौहान ने बताया कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

दो दिन पहले चापर दियारा में भी पकड़ी गई थी शराब की भट्ठी

दो दिन पहले मंगलवार को भी पुलिस ने छापेमारी के दौरान चापर दियारा में शराब भट्ठी पकड़ी थी। पुलिस ने मौके से मुकेरी गांव निवासी अशोक मंडल, विपिन मंडल और लल्लन मंडल को भी गिरफ्तार किया था। उस दिन पुलिस ने भट्ठी से मिली 1000 लीटर अर्ध निर्मित देसी शराब को नष्ट कर दिया गया जबकि 35 लीटर देसी शराब, गैस सिलेंडर, चूल्हा, 4 ड्रम और छोटे बड़े चार हंडी बरामद किया था। बता दें कि पुलिस की सख्ती के बावजूद प्रखंड के दियारा इलाकों में देसी शराब बनाने का काम धड़ल्ले से चल रहा है। कारोबारी आसपास के गांवों में शराब की डिलेवरी करते हैं।

 

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है