नवगछिया : चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन स्तर से तैयारी पूरी.. असामाजिक तत्वों एवं अपराधियों पर पुलिस शिकंजा

नवगछिया : आगामी विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन स्तर से तैयारी पूरी कर ली गई है। चुनाव के दौरान कोई व्यवधान उत्पन्न ना हो इसको लेकर पुलिस एक रणनीति तय कर चुकी है. चुनाव में व्यवधान उत्पन्न करने वाले असामाजिक तत्वों एवं अपराधियों पर पुलिस शिकंजा कसने की कार्रवाई शुरू कर दी है. असामाजिक तत्वों पर निरोधात्मक कार्रवाई एवं अपराधियों पर सीसीए की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. चुनाव को लेकर रविवार को नवगछिया अनुमंडल कार्यालय स्थित सभागार में एसपी स्वप्ना जी मेश्राम की अध्यक्षता में विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में एसडीपीओ दिलीप कुमार, डीएसपी मुख्यालय असरार अहमद सहित पुलिस जिले के दोनों सर्किल के इंस्पेक्टर एवं सभी थाना का अध्यक्ष शामिल हुए. बैठक में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

एसपी स्वप्ना जी मेश्राम ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस स्तर से सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. थानाध्यक्षों को अधिक से अधिक लोगों पर जो चुनाव में व्यवधान उत्पन्न कर सकते हैं उनके विरुद्ध 107 की कार्रवाई करने एवं प्रीवेंटिव एक्शन लेने का निर्देश दिया है. थाना क्षेत्र के अपराधियों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है. पूर्व से गंभीर मामलों में वांछित अपराधियों के विरुद्ध भी पुलिस कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. एसपी ने कहा कि शराबबंदी जो लागू है इसको लेकर भी थानाध्यक्षों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है. शराब को लेकर व्यापक छापेमारी एवं शराब की रिकवरी करने का निर्देश दिया गया है. चौक चौराहों पर पुलिस की गतिविधि हमेशा दिखे यह सुनिश्चित करने का निर्देश थानाध्यक्षों को दिया गया है. थानाध्यक्षों को सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश भी दिया गया.

– 64 पर होगी सीसीए की कार्रवाई

एसपी ने कहा कि चुनाव को लेकर अपराधियों पर सीसीए की कार्रवाई को लेकर थानाध्यक्ष को प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया है. 64 अपराधियों पर सीसीए की कार्रवाई के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा. 64 में से आधे से अधिक अपराधियों का सीसीए के लिए प्रस्ताव भेजा जा चुका है.

– बॉर्डर एरिया होगा सील, 20 चेक पोस्ट पर होगी चेकिंग

चुनाव को लेकर पुलिस जिले के बॉर्डर एरिया को सील किया जा रहा है। चुनाव को लेकर पुलिस जिले में 20 चेक पोस्ट बनाए जाना प्रस्तावित है. जहां पर थाना स्तर पर जो संसाधन उपलब्ध है उनसे चेकिंग की जाएगी. जिले में छह फ्लाइंग स्कॉट है वह भी लगातार चेकिंग अभियान चलाए जाएंगे. आठ स्टेटिक सर्वलेन्स रहेंगे जिसमे दंडाधिकारी भी शामिल रहेंगे. स्टेटिक सर्वलेन्स टीम 24 घंटे चेकिंग अभियान चलाए जाएंगे.

– बूथों पर होगी पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था

एसपी ने कहा कि चुनाव को लेकर प्रयाप्त सुरक्षा बल दिए जा रहे हैं। जिससे हर बूथों पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. एसपी कहा कि सुरक्षा बल के द्वारा अपराधियों पर भी नकेल कसने की कार्रवाई की जाएगी. एसपी ने कहा कि सभी थानाध्यक्ष को चुनाव आयोग से मिले गाइड लाइन का शत-प्रतिशत पालन कराने का निर्देश दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......