December 8, 2021

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

नवगछिया : खिरनई नदी में चोरी चुपके मछली मारते हुए पकड़े जाने पर होगी जेल

नवगछिया के श्रीपुर के मध्य विद्यालय में निषाद समाज का खिरनई नदी का बंदोबस्ती होने पर प्रखंड के सभी मछुआरों का सम्मेलन आयोजित हुआ। सम्मेलन में निर्णय लिया गया कि खिरनई नदी पर सभी मछुआरों का बराबर हक रहेगा। किसी भी व्यक्ति की दादागिरी नहीं चलेगी। अगर किसी व्यक्ति को खिरनई नदी में चोरी चुपके मछली मारते हुए पकड़ा जाएगा तो उसे कानून के सहारे जेल भेज दिया जाएगा।

सभी मछुआरों ने कहा कि 25 वर्षों के लंबे तपस्या के बाद मंत्री मत्स्य पालन एवं पशु विभाग के मुकेश साहनी द्वारा सकारात्मक और ठोस पहल के बाद नवगछिया प्रखंड के सभी मछुआरों को जीने का नया सहारा मिला है।


नवगछिया प्रखंड के मत्स्य मंत्री मीरा देवी ने कहा कि खिरनई नदी में मछली का शिकार छठ पर्व के समापन के दिन नवगछिया मत्स्य जीवी सहयोग समिति के मेंबरों द्वारा किया जाएगा एवं उद्घाटन के लिए मुकेश सहनी को आमंत्रित किया जाएगा। इस मौके पर मछुआ समाज के भागलपुर सांसद प्रतिनिधि चंदेश्वरी सिंह, अमरेंद्र सिंह मुन्ना, रामस्वरूप सिंह, सनोज निषाद, सिकंदर निषाद, नरेश निषाद, छट्ठू साहनी, बिपीन सिंह,केशो निषाद, सुनील निषाद, पार्षद बिनोद निषाद,और बाबा विस्फोटक निषाद सहित हजारों निषाद भाई बहन मौजूद थे

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है