नवगछिया : खाते से लाखों रूपये अवैध निकासी में यूको बैंक के रीजनल प्रबंधक ने किया जांच

रंगरा – नवगछिया अनुमंडल  के रंगरा प्रखंड अंतर्गत यूको बैंक शाखा के खाताधारकों के खाते से लाखों रूपये की अवैध निकासी के मामले में यूको बैंक भागलपुर के रीजनल प्रबंधक सूरज कुमार ने रंगरा बैंक के प्रबंधक पूजा कुमारी एवं पिडीत ग्राहकों से गहन पूछताछ की. इसके अलावे उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं आम  लोगों से भी इस फर्जीवाड़े को लेकर जानकारी ली. इस दौरान लोगों ने रंगरा यूको बैंक के शाखा प्रबंधक पूजा कुमारी के अलावे अन्य बैंक कर्मीयों की कार्य शैली पर सवालिया निशान लगाते हुए बताया कि शाखा प्रबंधक ग्राहकों से मनमानी करती है.

इसके अलावे लोगों ने बताया कि हर दिन शाखा प्रबंधक कोरोना का बहाना बनाकर बैंक का गेट बन्द करवा देती है. जिससे कि ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इस दौरान रिजनल मैनेजर ने लोगों  कहा कि आप लोग जागरूक रहें नहीं तो आपका रुपया ऐसे ही लोग लेकर जाते  रहेगा. उन्होंने बताया कि घटना के जांच के क्रम में  कई सिएचपी संचालक सहित   आधार लिंक करने वाले कई लोगों का नाम सामने आया है. जिसको लेकर बैंक  जल्दी ही इस पर कानूनी कार्रवाई करेगी.

-क्या है पूरा मामला

 बताते चलें कि रंगरा यूको बैंक शाखा के ग्राहक गोपालपुर थाना क्षेत्र के डुमरिया गांव के कई  लोगों के खाते से आधार लिंक के माध्यम से राशि का फर्जीवाड़ा कर लाखों रूपये  निकाल लिया गया है जिसमें निभा देवी के खाते से ₹30000 पंकज शर्मा के खाते से ₹15000 या श्यामानंद मंडल के खाते से ₹70000 उपेंद्र मंडल के खाते से ₹58000 कपिल देव मंडल के खाते से 55720 रुपैया विनोद मंडल के खाते से ₹22000 नीतू कुमारी के खाते से ₹1000 का फर्जीवाड़ा हुआ है. इस बाबत पीडीत उपेन्द्र मंडल,श्यामानन्द मंडल एवं निभा देवी द्वारा पूर्व में रंगरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।घटना के पीडीत एवं स्थानीय लोगों की शिकायत पर रंगरा पुलिस द्वारा पूरे मामले की जांच यूको बैंक पहुंचकर किया गया  था. शाखक  प्रबंधक ने पूरे मामले को  साइबर क्राइम से जुड़ा मामला बताया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है