January 24, 2022

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

नवगछिया : खरीक के निजी नर्सिंग होम में पांच महीने की गर्भवती की मौत, महिला डॉक्टर फरार

नवगछिया : नमिता हेल्थ केयर नर्सिंग होम में पांच माह की गर्भवती का अबॉर्शन के बाद मौत हो गई। यह घटना 14 अगस्त की है, लेकिन पीड़िता के पति भागलपुर के लालूचक गुमटी नंबर 12 निवासी मो. राजा अहमद ने शनिवार की देर रात इस संबंध में खरीक थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी दर्ज होते ही डॉ. मीना कुमारी फरार हो गई। नर्सिंग होम संचालक ने भी आनन-फानन में वहां लगे बोर्ड को हटाकर नया बोर्ड लगा दिया। मो. राजा ने स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव, डीजीपी, सीएस, आईजी, डीआईजी व एसएसपी को भी आवेदन दिया है। आवेदन में कहा है कि मेरी गर्भवती पत्नी रुकैया खातून 14 अगस्त को खरीक के पूर्वी घरारी स्थित अपने मायके गई थी। शाम में उसे पेट में दर्द होने पर उसकी भाभी सादिया खातून इलाज कराने के लिए उक्त नर्सिंग होम गई।

अस्पताल प्रबंधन मामले को दबाने के लिए दे रहा था प्रलोभन

रविवार को मामले की जांच करने पहुंचे केस के आईओ सूबेदार पासवान ने पुराना बोर्ड बरामद कर लिया है। पुलिस को जांच के दौरान क्लीनिक में सूरज कुमार नामक एक पुरुष और कुंदन देवी नामक एक महिला कर्मचारी मिले। सूरज ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया जबकि कुंदन तीन दिन पूर्व ही ज्वाइनिंग करने की बात कही।

सूत्रों की मानें तो घटना के बाद नर्सिंग होम संचालक के द्वारा मृतका के परिजनों को प्रलोभन देकर मामले को रफा-दफा करने का दबाव बनाया जा रहा था, जिसके कारण घटना की प्राथमिकी कई दिन बाद दर्ज हुई। थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि विभाग के अफसरों से गाइडलाइन लिया जा रहा है, ताकि मुकम्मल कार्रवाई की जा सके।

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है