नवगछिया के लाल ने लिया कमाल.. अंकित ने BPSC की परीक्षा में लाया 10वां रैंक, सभी गद्-गद्

साहू परबत्ता (नौगछिया) के रहने वाले अंकित कुमार ने बीपीएससी की परीक्षा में 10वीं रैंक हासिल की है। अंकित इस समय उड़ीसा स्थित डिफेंस पब्लिक सेक्टर में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के तौर पर काम कर रहे हैं। उनकी इस सफलता से उनके माता-पिता, बहन सहित कई लोगों ने उन्हें फोन पर बधाई दी है।

 


65वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता पाना अंकित के लिए इतना आसान नहीं था। मगर माता-पिता और मामा की प्रेरणा से नौकरी के बीच भी वे अपनी पढ़ाई जारी रखे हुए थे। अंकित ने बताया कि पटना स्थित सेंट्रल स्कूल से 10वीं और 12वीं की पढ़ाई की। इसके बाद भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक (2013) की।

 

मगर पारिवारिक स्थिति सहीं नहीं होने की वजह से 2013 में ही नौकरी ज्वाइन कर ली। अंकित ने बताया कि प्रशासनिक सेवा में जाना उनका सपना था। अंकित के पिता दिलीप कुमार साहू आयुर्वेद चिकित्सक और किसान है। जबकि मां अंजू कुमारी गोनरचक प्राइमरी स्कूल नवगछिया में नियोजित शिक्षिका के रूप में कार्यरत हैं।

मामा को देखकर बने इंजीनियर, मां से सुनकर एसडीओ

अंकित ने बताया कि उनके मामा नवेंदु कुमार तिवारी, संतोष कुमारी तिवारी जो हैदराबाद में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। उनसे प्रेरणा लेकर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में आया। 2013 से नौकरी भी कर रहा हूं, वहीं मां रात में अक्सर फोन पर कहती थी कि स्कूल में आज डीएम साहब और एसडीओ साहब आए थे। इसलिए सोचा की इस तरफ जाकर ही मां के सपने को पूरा किया जा सकता है। इसलिए भूगोल विषय लेकर 63वीं बीपीएससी में सफलता पाया और लेबर इंफोशमेंट अधिकारी का पद मिला। फिर 64 वीं में रेवेन्यू ऑफिसर अब जाकर 65वीं में मनचाहा सफलता पाया हूं।

यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं अंकित

अंकित कुमार बीपीएससी के साथ-साथ यूपीएससी की तैयारी में भी कर रहे है। अंकित की तरह ही उनकी छोटी बहन रितीका भी बीपीएससी की तैयारी कर  रही है। रितीका के अलावा बहन आरती और पूजा भारती भी भाई की सफलता से खुश है। मां अंजू कुमारी ने कहा कि उन्हें अपने बेटे की सफलता से काफी खुशी है। वह जिस क्षेत्र में भी जाएगा लोगों की सेवा करेगा और बेहतर काम करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है