नवगछिया: कबीर मठ आश्रम टोला मामले को लेकर ग्रामीणों ने किया बैठक.. लिया निर्णय

नवगछिया: खैरपुर कदवा पंचायत के कबीर मठ आश्रम टोला में हो रहे विवाद को लेकर रविवार को वहां के ग्रामीणों ने एक बैठक बुलाई. बैठक में मठ के महंत ज्ञान स्वरूप गोस्वामी सूचना के बावजूद भी अनुपस्थित रहे हैं. बैठक में उपस्थित ग्रामीणों ने कहा है कि- ज्ञान स्वरूप गोस्वामी मठ को अपना निजी संपत्ति समझ रखा है. जो मठ के साढे तीन बीघा जमीन काम आमदनी हर साल लेकर फरार हो जाते हैं. यहां रहता भी नहीं है.

उसने आज तक मठ कोई विकास नहीं किया है. यहां रह रहे सेवादार संतो को भोजन तक मुहैया नहीं कराते हैं. ग्रामीण खुद इसका भरपाई कर रहा है. वहीं रह रहे सेवादार छट्ठू शर्मा अपना खर्च कर सारा भरपाई उठा रहा है. मठ की जो जमीन लीज पर है उसका सारा पैसा ज्ञान स्वरूप गोस्वामी लेकर हर साल फरार हो जाता है.

जब उसको यहां बुलाया जाता है तो वह आने के लिए तैयार नहीं है. उल्टे मठ के मंदिर में ताला बंद कर दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि- मंदिरों का ताला ज्ञान स्वरूप आकर खोलें नहीं तो, ग्रामीण चरणबद्ध तरीके से खुद खोल लेंगे. यहां साधु-संतों को काफी परेशानियां हो रही है. वहीं बैठक में सभी ने निर्णय लेते हुए अगामी 20 दिसंबर को भी एक बैठक बुलाई है. जिसमें ज्ञानस्वरूप को भी आने की सूचना दी गई है साथ हीं कदवा के तीनों पंचायतों के अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित होकर मठ के बारे में उचित निर्णय लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *