नवगछिया : कटरिया रेलवे स्टेशन से सटे सधुआ चापर गांव में लगायेगा सोलर प्लांट

नवगछिया। कटरिया रेलवे स्टेशन से सटे सधुआ चापर गांव में आरईएमसी विभाग सोलर प्लांट लगायेगा। जिससे गांव के लोगों को बिजली मुहैया करायी जाएगी। पूरा गांव सोलर लाइट के प्रकाश से रोशन होगा। सोमवार को आरईएमसी के सहायक प्रबंधक, सीनियर सेक्सन इंजीनियर इलेक्ट्रिक विभाग सोनपुर, एससीसी वर्क कुर्सेला सहित रेलवे बोर्ड दिल्ली की टीम ने कटरिया सधवा जाकर स्थल का निरीक्षण किया।

 


निरीक्षण के दौरान टीम ने पाया कि जमीन का नब्बे प्रतिशत हिस्सा बारिश और बाढ़ के पानी में डूबा रहता है। सिर्फ दस प्रतिशत जमीन का चयन किया गया। जिसमें प्लांट लगाया जा सकता है। टीम के सदस्यों ने बताया कि कटरिया स्टेशन से ठीक सटे रेलवे की तीन सौ एकड़ जमीन पर सोलर का प्लांट लगाने की योजना थी लेकिन निरीक्षण के दौरान 241 एकड़ जमीन पानी में डूबा पाया गया। सिर्फ 59 एकड़ भूमि जमीन सूखी थी जिसमें प्लांट लग सकता है।

 

सदस्यों ने निरीक्षण के दौरान बताया कि दिल्ली बोर्ड को स्थलीय जांच की रिर्पोट भेजी जा रही है। अगर सब कुछ ठीकठाक रहा तो 59 एकड़ जमीन पर सोलर प्लांट लगाया जाएगा। निरीक्षण के दौरान स्टेशन अधीक्षक एनके तिवारी आई डब्ल्यू रामप्रीत कुमार सहित अन्य रेलकर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है