नवगछिया : एसपी ने कहा थाना स्तर पर गुंडा पंजी.. पेपरलेस होंगे थाना, ऑनलाइन होगी एफआईआर

नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने पुलिस लाइन में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन सोमवार को किया। इस मौके पर एसडीपीओ दिलीप कुमार सिंह, सर्किल इंस्पेक्टर मारकंडेय सिंह, अमर विश्वास सहित थाना के थानाध्यक्षों ने भाग लिया। इस दौरान एसपी ने फरार अपराधियों की गिरफ्तारी, शराब के धंधेबाजों पर हो रही कार्रवाई की जानकारी ली।

एसपी ने बताया कि जिले में थाना स्तर पर पंचायत चुनाव के मद्देनजर अपराधियों पर नकेल कसने एवं सफेदपोशों पर विशेष नजर रखने के साथ-साथ सीसीए तीन एवं सीसीए 12 के तहत कार्रवाई की संचिका तैयार करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि पिछले माह की तुलना में इस माह सवा गुना मामला निष्पादन किया गया है। शराब के मामले में 6998 लीटर देसी एवं विदेशी शराब बरामद की गयी है

वहीं 720015 लीटर विनष्टिकरण भी किया गया है। जून माह में 126 अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है। जिसमें हत्या के 8, लूट के छह अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं।

मसिक अपराध गोष्ठी के मौके पर थाना स्तर पर गुंडा पंजी, शराब के साथ गिरफ्तार अपराधियों कि थाना स्तर पर परेड, फरार चल रहे अपराधियों पर निगरानी करने के साथ-साथ कई आवश्यक निर्देश भी दिए गये। इस अवसर पर गोपालपुर थाना अध्यक्ष नीरज कुमार, इस्माइलपुर थाना अध्यक्ष मनी पासवान, थानाध्यक्ष लक्ष्मण, राम रामचंद्र यादव आदि उपस्थित थे।

पेपरलेस होंगे थाना, ऑनलाइन होगी एफआईआर

एसपी ने बताया कि सभी थाना को पेपरलेस होना है। इसके लिए सभी तरह की प्रक्रिया पूर्व से की जा रही है। यहां पर पेपरलेस के तहत ऑनलाइन आवेदन प्राथमिकी दर्ज करने, केस डायरी, स्टेशन डायरी अद्यतन करने के लिए थाना स्तर के पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। वहीं थाने में इसके लिए सभी तरह की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। इसको लेकर अपराध गोष्ठी के दौरान सभी थानास्तर के पदाधिकारियों को सीसीटीएनएस का प्रशिक्षण भी दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है