नवगछिया : अनुमंडल प्रशासन ने सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम, 06421-22103 पर सूचना देने की अपील-Naugachia News

नवगछिया : रामनवमी त्यौहार को लेकर अनुमंडल प्रशासन ने सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया है। कानून को हाथ में लेने वाले हुड़दंगियों पर प्रशासन की कड़ी नजर है। शांतिपूर्ण त्यौहार संपन्न कराने को लेकर प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। इसको लेकर पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी क्षेत्र के हर गतिविधियों पर नजर रखेंगे। पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी लोकसभा चुनाव के क्रम में रामनवमी का त्यौहार पर भी अपने-अपने । क्षेत्र में विशेष एहतियात बरतेंगे।एसडीओ मुकेश कुमार ने कहा कि शांतिपूर्ण त्यौहार संपन्न कराने को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। अनुमंडल में 74 स्थानों पर पुलिस बलों के साथ दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

अनुमंडल कार्यालय परिसर में बना नियंत्रण कक्ष

एसडीओ ने बताया कि अनुमंडल कार्यालय परिसर में नियंत्रण कक्ष की भी स्थापना की गई है। नियंत्रण कक्ष का प्रभारी दंडाधिकारी कार्यपालक दंडाधिकारी प्रकाश कुमार सिन्हा को बनाया गया है। एसडीओ ने कहा कि नियंत्रण कक्ष 12 अप्रैल से लेकर 15 अप्रैल तक 24 घंटे चालू रहेगा। नियंत्रण कक्ष में तीन शिफ्टों में कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई। एसडीओ ने त्योहार के दौरान किसी प्रकार की समस्या या अफवाह होने की स्थिति में नियंत्रण कक्ष के टेलीफोन नंबर 06421-22103 पर सूचना देने की अपील की है।

एसडीओ ने कहा कि सूचना के आलोक में प्रशासनिक स्तर से त्वरित कार्रवाई की जाएगी। एसडीओ ने कहा कि त्यौहार शांतिपूर्ण संपन्न हो इसको लेकर पुलिस व प्रशासन के पदाधिकारी काफी चौकस है। त्यौहार के दौरान विधि व्यवस्था प्रभावित करने वालों पर नजर रखी जा रही है। त्योहार के दौरान शांतिभंग करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी उन्होंने लोगों से शांतिपूर्ण माहौल में त्यौहार को मनाने की अपील की है और बिना लाइसेंस के जुलूस नहीं १ निकालने का बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......